Markets

MM Forgings Bonus Share: 6 साल में पहली बार बोनस शेयर देने की तैयारी, 29 मई को होने वाली बोर्ड की मीटिंग

क्लोज्ड डाई हॉट फोर्जिंग बनाने वाली कंपनी एमएम फोर्जिंग लिमिटेड (MM Forgings) के बोर्ड की मीटिंग 29 मई को होने वाली है। इस मीटिंग में मार्च तिमाही के नतीजों के साथ ही बोनस शेयर जारी करने पर विचार किया जाएगा। यह बीते 6 साल में पहली बार होगा जब कंपनी अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करेगी। कंपनी के शेयरों में बीते शुक्रवार को 1.12 फीसदी की गिरावट आई है। यह स्टॉक BSE पर 1125.45 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप 2,716.93 करोड़ रुपये पर आ गया है।

MM Forgings Bonus Share: आखिरी बार 2018 में जारी किया गया था बोनस

एमएम फोर्जिंग लिमिटेड ने आखिरी बार 2018 में बोनस शेयर जारी किए थे। कंपनी ने तब हर एक शेयर के बदले एक मुफ्त शेयर जारी किए थे। इससे पहले इसने 2008 में भी 1:1 के अनुपात में बोनस जारी किया था। बोनस इश्यू के साथ ही कंपनी शेयरधारकों को डिविडेंड देने के प्रस्ताव पर भी विचार करेगी। कंपनी ने शेयरधारकों को सबसे ज़्यादा डिविडेंड पिछले दो सालों में दिया है। इसने 2022 और 2023 में 6-6 रुपये प्रति शेयर का भुगतान किया है।

 

कैसा रहा है MM Forgings के शेयरों का प्रदर्शन

एमएम फोर्जिंग्स के शेयरों में पिछले एक महीने में 0.60 फीसदी की गिरावट आई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों में 27 फीसदी की तेजी आई है। इस साल अब तक यह स्टॉक 16 फीसदी चढ़ा है। पिछले एक साल में इसने 34 फीसदी का रिटर्न दिया है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 650 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है।

MM Forgings के बारे में

एमएम फोर्जिंग की वेबसाइट के मुताबिक यह कंपनी भारत में अपने प्रोडक्ट रेंज में फोर्जिंग के सबसे बड़े एक्सपोर्टर में से एक है। कंपनी ने खुद को डोमेस्टिक और इंटरनेशनल दोनों मार्केट में क्लोज्ड डाई हॉट फोर्जिंग के लिए वन-स्टॉप शॉप के रूप में स्थापित किया है। कंपनी के पास वर्तमान में 1.1 लाख मीट्रिक टन क्षमता वाले 10 प्लांट हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top