Uncategorized

Amber Enterprises ने इस कंपनी में खरीदी एक्स्ट्रा 20.2% हिस्सेदारी, सालभर में 75% रिटर्न, सोमवार को शेयर पर रखें नजर

Amber Enterprises Share: हीटिंग, वेंटिलेशन एंड एयर कंडिशन बनाने वाली कंपनी अंबर इंटरप्राइजेज इंडिया (Amber Enterprises India) ने बड़ा अपडेट दिया है. एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, रूम AC बनाने वाली कंपनी ने Ever Electronics में अतिरिक्त 20.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. इसी के साथ, कंपनी में उसकी कुल हिस्सेदारी 90.2 फीसदी हो गई. अंबर इंटरप्राइजेज के शेयर ने एक साल में 75 फीसदी तक रिटर्न दिया है.

Amber Enterprises Business Updates

स्टॉक एक्सचेंज BSE को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि उसने Ever Electronics में अतिरिक्त 20.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है. ये हिस्सेदारी कुल 69 करोड़ रुपये में खरीदी है. अधिग्रहण के बाद Ever Electronics में कंपनी की हिस्सेदारी 90.2 फीसदी हो गई. कंपनी के पास इसके 49,39,064 शेयर्स हैं.

 

Amber Enterprises का बिजनेस

कंपनी के डाइवर्सिफाई पोर्टफोलियो में रूम एसी (इनडोर और आउटडोर यूनिट के साथ-साथ विंडो एसी) शामिल हैं. कंपनी हीट एक्सचेंजर, इंजेक्शन मोल्डेड प्लास्टिक घटक, मोटर्स, कॉपर ट्यूबिंग, क्रॉस फ्लो और एक्सियल पंखे और शीट मेटल घटक जैसे आरएसी कम्पोनेंट भी प्रदान करती है. कंपनी वियरेबल्स, हियरेबल्स, ऑटो और टेलीकॉम सेक्टर्स को सेवाएं प्रदान करता है. हाल ही में Ascent Circuitsमें 60% हिस्सेदारी के अधिग्रहण ने कंपनी को पीसीबी मैन्युफैक्चरिंग में एंट्री की है जो बैकवर्ड इंटीग्रेशन के रूप में काम करता है. Amber Enterprises यात्री रेल डिब्बों के लिए कम्पोनेंट्स के लोकलाइजेशन से फायदा होगा. टीटागढ़ रेल (Titagarh Rail) के पास वंदे भारत और मेट्रो रेल में 13,816 करोड़ रुपये की बड़ी यात्री कोच ऑर्डर बुक है. इन कोचों के लिए HVAC सिस्टम और अन्य कम्पोनेंट्स के ऑर्डर Amber Enterprises को मिल सकती है.

Amber Enterprises Share Price History

अंबर इंटरप्राइजेज इंडिया के स्टॉक का 52 वीक हाई 4,615.20 और लो 2,064.40 है. कंपनी का मार्केट कैप 12,544.68 करोड़ रुपये है. स्टॉक रिटर्न की बात करें तो एक हफ्ते में शेयर 6.21 फीसदी तक लुढ़का है. साल 2024 में शेयर 18 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है. एक साल में स्टॉक में 75 फीसदी का उछाल आया है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top