Company

Reliance Retail के साथ 36,000 करोड़ रुपये की डील करेगी Jio Financial

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFS) ने रिलायंस रिटेल के साथ 36,000 करोड़ रुपये की डील के लिए शेयरहोल्डर्स से अनुमति मांगी है। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की योजना रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल इकाई से 36,000 करोड़ रुपये का इक्विपमेंट खरीदने की है। दरअसल, JFS की योजना डिवाइस लीजिंग बिजनेस में एंट्री करने की है।

प्रस्तावित डील के तहत JFS की यूनिट जियो लीजिंग सर्विसेज टेलीकॉम इक्विपमेंट और डिवाइस खरीदेगी, जिनमें राउटर और सेल फोन शामिल हैं। जियो फाइनेंशियल की स्थापना पिछले साल की गई थी। कंपनी ने अपने अर्निंग इनवेस्टर प्रेजेंटेशन में बताया था कि यह जियो इंफोकॉम को एयरफाइबर वाईफाई सर्विसेज, फोन, लैपटॉप समेत अन्य प्रोडक्ट्स लीज पर लेगी।

फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी का कहना था कि जियो लीजिंग सर्विसेज जो इक्विपमेंट खरीद रही है, उसे रिलायंस जियो इंफोकॉम को लीज पर देगी। कंपनी डिवाइस रेंटल मार्केट में एचपी और लेनोवो जैसी कंपनियों के साथ मुकाबला करेगी। इस प्रस्ताव पर शेयरहोल्डर्स की वोटिंग के लिए समयसीमा 22 जून तय की गई है। यह डील वित्त वर्ष 2025 और 2026 के दौरान हो सकती है।

 

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज एक भारतीय वित्तीय सेवा कंपनी है जो मूल रूप से रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की सब्सिडियरी कंपनी थी। यह एक स्वतंत्र इकाई बन गई और अगस्त 2023 में भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों में लिस्टेड हुई । कंपनी पेमेंट सर्विसेज और बीमा ब्रोकिंग सहित वित्तीय सेवाएं प्रदान करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top