Uncategorized

Aditya Birla Group का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर के पार – aditya birla groups market cap crosses 100 billion – बिज़नेस स्टैंडर्ड

 

आदित्य बिड़ला समूह (Aditya Birla Group) की कंपनियों का संयुक्त रूप से मार्केट कैप (Mcap) शुक्रवार को 100 अरब अमेरिकी डॉलर के आंकड़े को पार कर गया।

समूह की कंपनियों का बीएसई (BSE) पर संयुक्त बाजार मूल्यांकन 8,51,460.25 करोड़ रुपये आंका गया है।

समूह की कंपनियों में अल्ट्राटेक सीमेंट, ग्रासिम, हिंडाल्को, आदित्य बिड़ला कैपिटल, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी, वोडाफोन आइडिया, आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल, टीसीएनएस क्लोदिंग, आदित्य बिड़ला मनी, सेंचुरी टेक्सटाइल्स, सेंचुरी एंका और पिलानी इन्वेस्टमेंट शामिल हैं।

आदित्य बिड़ला समूह ने एक बयान में कहा, “समूह के बाजार पूंजीकरण में बढ़ोतरी ने बाजार के मानक सूचकांकों सेंसेक्स एवं निफ्टी को सालाना आधार पर एक साल, तीन साल और पांच साल की समय सीमा में पीछे छोड़ दिया है।”

बयान के मुताबिक, एक साल और तीन साल की अवधि में अमेरिकी डॉलर के संदर्भ में भी समूह की बाजार पूंजी में वृद्धि एसएंडपी की तुलना में दोगुनी रही है। ग्रासिम का पिछले तीन वर्षों में बाजार पूंजीकरण दोगुना होकर 19 अरब डॉलर से अधिक हो गया है। वहीं हिंडाल्को का बाजार पूंजीकरण दो साल से भी कम समय में दोगुना हो गया है।

बयान के मुताबिक, वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने भी एक साल में अपना बाजार पूंजीकरण लगभग तीन गुना कर लिया है। इसी तरह सेंचुरी टेक्सटाइल्स ने सिर्फ एक साल में ही अपनी बाजार पूंजी लगभग तीन गुना कर ली है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top