Uncategorized

48 रुपये का यह शेयर पहले ही दिन 147 रुपये पर पहुंचा, 200% से ज्यादा का कराया फायदा

 

एचओएसी फूड्स इंडिया लिमिटेड (हरिओम आटा एंड स्पाइसेज) की शेयर बाजार में धमाकेदार शुरुआत हुई है। एचओएसी फूड्स इंडिया के शेयर शुक्रवार को 206 पर्सेंट से ज्यादा के फायदे के साथ 147 रुपये पर बाजार में लिस्ट हुए हैं। आईपीओ में एचओएसी फूड्स इंडिया के शेयर का दाम 48 रुपये था। एचओएसी फूड्स इंडिया के शेयरों ने लिस्टिंग वाले दिन ही निवेशकों का पैसा 3 गुना से ज्यादा कर दिया है। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 16 मई 2024 को खुला था और यह 21 मई तक ओपन रहा।

लिस्टिंग के बाद लुढ़क गए कंपनी के शेयर
जबरदस्त लिस्टिंग के बाद एचओएसी फूड्स इंडिया लिमिटेड (हरिओम आटा एंड स्पाइसेज) के शेयर लुढ़क गए हैं। कंपनी के शेयर 5 पर्सेंट के लोअर सर्किट के साथ 139.65 रुपये पर पहुंच गए हैं। एचओएसी फूड्स इंडिया के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 5.54 करोड़ रुपये का था। आईपीओ से पहले एचओएसी फूड्स इंडिया (HOAC Foods India) में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 99.99 पर्सेंट थी, जो कि अब 69.95 पर्सेंट रह गई है। एचओएसी फूड्स इंडिया लिमिटेड आटा, मसाले और दूसरे फूड प्रॉडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग करती है। कंपनी हरिओम ब्रांड नेम से आटा, मसाले, दालें, अनाज और सरसों का तेल बेचती है। कंपनी दिल्ली-एनसीआर में एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट्स के जरिए अपने प्रॉडक्ट्स बेचती है।

9 दिन में ही 70% चढ़ गया यह डिफेंस शेयर, कंपनी ने किया है शेयरों का बंटवारा

IPO पर लगा 2000 गुना से अधिक दांव
एचओएसी फूड्स इंडिया लिमिटेड (हरिओम आटा एंड स्पाइसेज) के आईपीओ पर टोटल 2013.64 गुना दांव लगा था। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 2556.46 गुना सब्सक्राइब हुआ। जबकि अदर्स कैटेगरी में 1432.60 गुना दांव लगा। एचओएसी फूड्स इंडिया के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स एक लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। कंपनी के आईपीओ की एक लॉट में 3000 शेयर थे। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को एचओएसी फूड्स इंडिया के आईपीओ में 144000 रुपये का निवेश करना पड़ा था।

दो बड़ी भारतीय कंपनियों के बीच अपनी तरह की पहली साझेदारी, शेयर के भाव में उछाल

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top