Markets

अभी एग्रेसिव ओवरनाइट पॉजिशंस नहीं लेने की सलाह, स्ट्रॉन्ग खुलने के बाद सूचकांक लाल निशान में आए

सेंसेक्स और निफ्टी ने 24 मई को उंचाई के नए रिकॉर्ड बना दिए। बाजार खुलने के कुछ ही देर बाद निफ्टी 23,004 के ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गया। सेंसेक्स 75,582 पर पहुंच गया। 23 मई को दोनों सूचकांकों ने उंचाई के नए रिकॉर्ड बनाए थे। एनालिस्ट्स ने मार्केट में तेजी जारी रहने की उम्मीद जताई है। ऐसे में निफ्टी के जल्द 23,150 प्वाइंट्स पर पहुंच जाने की उम्मीद है। हालांकि 40-45 मिनट बिकवाली दबाव से दोनों ही सूचकांक लाल निशान में आ गए।

Angel One के रिसर्च हेड (टेक्निकल एंड डेरिवेटिव) समीत चव्हाण ने ट्रेडर्स को एग्रेसिव ओवरनाइट पॉजिशंस नहीं लेने की सलाह दी है। इसकी वजह है कि लोकसभा चुनावों से पहले मार्केट में उतारचढ़ाव जारी रह सकता है। उन्होंने कहा, “हमें बुलिश ट्रेंड जारी रहने की उम्मीद है। अगले कुछ सेशंस में निफ्टी 23,150-23,250 को पार करने की कोशिश कर सकता है। गिरावट की स्थिति में 22,750-22,800 अगला सपोर्ट लेवल हो सकता है।”

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इनवेस्टमेंट स्ट्रेटेजिस्ट वीके विजय कुमार ने भी अगले कुछ हफ्तों में मार्केट में बुलिश ट्रेंड जारी रहने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा, “इस तेजी की अच्छी बात यह है कि इसकी लीडरशिप अच्छी वैल्यूएशंस वाले लार्जकैप स्टॉक्स के पास है। महंगे स्टॉक्स का इस रैली में पार्टिसिपेशन कम है। लार्जकैप स्टॉक्स का अच्छा प्रदर्शन जारी रहने की उम्मीद है।”

सुबह में स्ट्रॉन्ग शुरुआत के बाद प्रमुख सूचकांकों पर दबाव बढ़ गया। 10:12 बजे निफ्टी 50 करीब 32 अंक की कमजोरी के साथ 22,932 पर था। सेंसेक्स 101 अंक गिरकर 75,312 प्वाइंट्स पर था। बैंक निफ्टी में भी गिरावट देखने को मिला। एक्सपर्ट्स का कहना है कि एक दिन तेजी के बाद अगले दिन गिरावट सामान्य है। कम से कम लोकसभा चुनावों के नतीजों तक बाजार का ट्रेंड ऐसा बना रहेगा।

बाजार पर बिकवाली के दबाव के बाद भी Adani Energy, Adani Total Gas, Hindalco और Power Finance Corp के स्टॉक में तेजी दिखी। गिरने वाले शेयरों में Adani ports, Cholamandalam invest, LIC और मैरिको शामिल थे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top