Company

Mamaearth Q4 Results: मार्च तिमाही में 21% बढ़ा रेवेन्यू, कंपनी को 30 करोड़ का मुनाफा

स्किनकेयर ब्रांड मामाअर्थ की पेरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर ने FY24 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 21 फीसदी बढ़ गया है। कंपनी ने रिटेल सेक्टर में कमजोर डिमांड के बीच इस अवधि में 471 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया है। तिमाही नतीजों के बीज कंपनी के शेयरों में आज करीब 2 फीसदी की गिरावट देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 418.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 13,556.65 करोड़ रुपये हो गया है।

Mamaearth को 30 करोड़ का मुनाफा

होनासा कंज्यूमर (Honasa Consumer) ने मार्च तिमाही में 30 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में इसे 162 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। कंपनी ने कहा, “EBITDA मार्जिन में सालाना 780-बीपीएस सुधार के साथ होनासा कंज्यूमर ने 30 करोड़ रुपये का अब तक का सबसे अधिक तिमाही प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स (PAT) अर्जित किया। मार्केट ग्रोथ को लगातार पीछे छोड़ते हुए कंपनी ने इनोवेशन और स्ट्रेटेजिक मार्केट एक्सपेंशन के प्रति अपने डेडिकेशन की पुष्टि की है, जिससे ब्यूटी और पर्सनल केयर इंडस्ट्री में इसकी मौजूदगी मजबूत हुई है।”

 

रेगुलेटरी फाइलिंग के अनुसार होनासा ने 4 करोड़ रुपये में कॉस्मोजेनेसिस कॉस्मेटिक्स नामक ठाणे स्थित कंपनी की फॉर्मूलेशन एक्सपर्टाइज, रिसर्च और डेवलपमेंट लैब और एक छोटी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी का अधिग्रहण किया है।

Mamaearth के चेयरमैन और CEO का बयान

होनासा कंज्यूमर के चेयरमैन और CEO वरुण अलघ ने कहा, “हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि इंडस्ट्री की प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद होनासा ने तिमाही और वित्तीय वर्ष में अच्छी ग्रोथ का प्रदर्शन किया है, जिसमें तिमाही के लिए 23.3% और सालाना 31.6% की मजबूत LFL ग्रोथ हुई है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम ग्रोथ प्रदान करने, प्रॉफिटेबिलिटी में सुधार लाने और अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। कंज्यूमर्स के बीच मामाअर्थ की अटूट लोकप्रियता हमारी लगातार सफलता की एक प्रमुख वजह रही है, जबकि डर्मा कंपनी भी आगे बढ़ रही है और हाल ही में इसने 500 करोड़ रुपये से अधिक का ARR हासिल किया है।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top