Company

Gland Pharma Q4 Results: मार्च तिमाही में 145% बढ़ा नेट प्रॉफिट, डिविडेंड का ऐलान

ग्लैंड फार्मा ने आज 22 मई को FY24 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 145 फीसदी बढ़ गया है। कंपनी ने इस अवधि में 192.4 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया है। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का मुनाफा 78.7 करोड़ रुपये था। तिमाही नतीजों के बीच आज कंपनी के शेयरों में 0.26 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 1795.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 29,573 करोड़ रुपये है।

Gland Pharma के रेवेन्यू में 96 फीसदी का उछाल

मार्च तिमाही के दौरान ग्लैंड फार्मा (Gland Pharma) का रेवेन्यू 1,537.5 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की समान तिमाही के 785 करोड़ रुपये से 96 फीसदी अधिक है। इस अवधि में कंपनी का EBITDA 358.7 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले 168.4 करोड़ रुपये था। मार्च तिमाही में EBITDA मार्जिन 23 फीसदी रहा, जबकि एक साल पहले यह 21 फीसदी था। मार्च तिमाही में कंपनी का R&D खर्च 43.6 करोड़ रुपये (रेवेन्यू का 3.7 फीसदी) रहा। कंपनी ने तिमाही में 4 ANDA दाखिल किए, 6 ANDA मंजूर किए।

Gland Pharma ने किया 20 रुपये के डिविडेंड का ऐलान

ग्लैंड फार्मा के बोर्ड ने 31 मार्च 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए 20 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के फाइनल डिवि़डेंड की सिफारिश की, जो इसके शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है। कंपनी ने कहा कि सार्थक नतीजों के लिए अगले दो साल अहम हैं। कंपनी ने कहा कि ग्लैंड फार्मा ग्रोथ को गति देने के लिए अधिग्रहण, को-डेवलपमेंट और पार्टनरशिप के अवसरों की खोज कर रही है। कुल मिलाकर, बायोलॉजिक्स हमारे भविष्य के ग्रोथ के लिए एक अहम हैं।

1978 में हैदराबाद में स्थापित ग्लैंड फार्मा लिमिटेड पिछले कुछ वर्षों में छोटे वॉल्यूम लिक्विड पैरेंटेरियल प्रोडक्ट्स के कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर से बढ़कर सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ती इंजेक्टेबल-फोकस्ड कंपनियों में से एक बन गई है। इसकी अमेरिका, यूरोप, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और भारत सहित 60 देशों में मौजूदगी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top