Markets

इस वित्त वर्ष में Suzlon को मिला पहला ऑर्डर, शेयर 5% उछलकर पहुंचे अपर सर्किट पर

Suzlon Energy Share Price: इस वित्त वर्ष में पहली बार सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) ने ऑर्डर का खुलासा किया। इससे पहले आखिरी बार मार्च में किसी ऑर्डर के बारे में एक्सचेंज फाइलिंग में खुलासा किया था। इसके चलते शेयरों ने भी आज तगड़ी हुंकार भरी और यह अपर सर्किट पर पहुंच गया। इस तेजी का कुछ निवेशकों ने फायदा उठाया लेकिन भाव अधिक गिर नहीं पाए। मुनाफावसूली के बावजूद अभी BSE पर यह 4.81 फीसदी की तेजी के साथ 46.15 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 5 फीसदी उछलकर 46.23 रुपये के अपर सर्किट पर पहुंच गया था। पिछले साल 23 मई 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 9.15 रुपये पर था। इस लेवल से 9 महीने में यह 454 फीसदी से अधिक उछलकर 2 फरवरी 2024 को एक साल के हाई 50.72 रुपये पर पहुंच गया।

कैसा ऑर्डर मिला है Suzlon Energy को

विंड टर्बाईन बनाने वाली एमएनसी सुजलॉन एनर्जी को जुपिटल ग्रीन एनर्जी से 3 मेगावॉट सीरीज की 402 मेगावॉट के लिए नया ऑर्डर मिला है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी है। इस ऑर्डर के तहत सुजलॉन को 3 मेगावॉट की क्षमता वाले 134 विंड टर्बाईन जेनेरेटर्स (WTGs) सप्लाई करना है और इंस्टॉल करना है। सुजलॉन इनके ऑपरेशन और मेंटेनेंस का भी काम संभालेगी। यह प्रोजेक्ट राजस्थान के फतेहगढ़ का है और इसके पूरा होने पर करीब 3.3 लाख परिवारों को बिजली मिल सकेगी। इसके अलावा इस प्रोजेक्ट से सालाना 13 लाख टन कॉर्बन डाई ऑक्साइड का उत्सर्जन भी कम होगा। जुनिपर इससे पहले भी सुजलॉन को प्रोजेक्ट दे चुकी है।

इससे पहले मार्च में मिला था सुजलॉन को ऑर्डर

सुजलॉन को जुनिपर से जो ऑर्डर मिला है, वह इस वित्त वर्ष का पहला है। इससे पहले कंपनी ने आखिरी बार एक्सचेंज फाइलिंग में 7 मार्च को नए ऑर्डर्स के बारे में जानकारी दी थी। यह ऑर्डर भी इसे जुनिपर ग्रीन एनर्जी से मिला था। इसके तहत कंपनी को गुजरात के द्वारका में 72.45 मेगावॉट विंड पावर प्रोजेक्ट पर काम करना था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top