Uncategorized

एनर्जी कंपनी को हुआ 123% का प्रॉफिट, शेयर खरीदने की मची लूट, डिविडेंड भी देगी कंपनी

 

Hitachi Energy Share: हिताची एनर्जी के शेयर आज फोकस में हैं। कंपनी के शेयर 8% से अधिक चढ़कर 11722.65 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे मार्च तिमाही के बंपर नतीजे हैं। दरअसर, मार्च तिमाही में कंपनी को डबल मुनाफा हुआ है। दरअसल, मंगलवार को हिताची एनर्जी इंडिया ने बताया कि मार्च में समाप्त तिमाही में उसका नेट प्रॉफिट 123.7 प्रतिशत बढ़कर 113.7 करोड़ रुपये हो गया है। आमदनी बढ़ने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है। कंपनी ने एक साल पहले इसी तिमाही में 50.8 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया था।

डिविडेंड भी दे रही कंपनी

तिमाही के दौरान कंपनी की आमदनी सालाना आधार पर 27.2 प्रतिशत बढ़कर 1,699.2 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले इसी अवधि में 1,336.3 करोड़ रुपये था। कंपनी के निदेशक मंडल ने दो रुपये अंकित मूल्य वाले प्रत्येक शेयर पर 4 रुपये का अंतिम डिविडेंड देने की सिफारिश की है, जो आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

कंपनी ने क्या कहा?

हिताची एनर्जी इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ एन वेणु ने कहा, “मजबूत रेवेन्यू प्रदर्शन, अनुकूल बाहरी माहौल से मदद मिली, जिससे दोहरे अंक का मार्जिन हासिल करने में मदद मिली।” ट्रांसमिशन इन्फ्रास्ट्रक्चर, डेटा सेंटर और परिवहन का विद्युतीकरण, बाजार के नजरिए से रुझानों को प्रोत्साहित कर रहे हैं और हम इनका लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं क्योंकि हम व्यवसाय को बढ़ाना जारी रख रहे हैं।”

ऑर्डर बुक

कंपनी को विभिन्न क्षेत्रों में कई महत्वपूर्ण ऑर्डर मिले हैं। रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी के पास 220 केवी और 400 केवी एआईएस एस/एस के लिए ऑर्डर हैं। चेन्नई मेट्रो रेल के लिए कंपनी ने ड्राई और पावर ट्रांसफार्मर के लिए ऑर्डर हासिल कर लिया है। हाइड्रो पावर सेक्टर में, हिताची एनर्जी को 9 X 400 केवी जीआईएस और 400 केवी रिएक्टरों के लिए ऑर्डर दिया गया है। कई राज्य परियोजनाओं के परिणामस्वरूप 4 X 765 केवी ट्रांसफार्मर और 9 X 400 केवी जीआईएस के ऑर्डर मिले हैं। इसके अतिरिक्त, हिताची एनर्जी ने डेटा सेंटर परियोजनाओं के लिए 2 एक्स 220 केवी जीआईएस सबस्टेशनों के लिए ऑर्डर हासिल किया है। इसके अलावा, कंपनी ने अफ्रीका, मध्य पूर्व और यूरोप में रिन्यूएबल एनर्जी और उपयोगिताओं के लिए निर्यात ऑर्डर के साथ विश्व स्तर पर अपनी पहुंच का विस्तार किया है।।

मल्टीबैगर रिटर्न

एक साल पहले हिताची एनर्जी इंडिया के प्रत्येक शेयर की कीमत ₹3,939 थी। सालभर में यह शेयर 200% तक चढ़ गया है। स्टॉक पिछले 12 महीनों में से 10 में पॉजिटिव रिटर्न दिया है। इसमें अप्रैल में 38% जबरदस्त तेजी भी शामिल है। स्टॉक मार्च 2020 के ₹680 के निचले स्तर से 1578% बढ़ गया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top