Markets

मार्च तिमाही के नतीजे से पहले Nykaa का बड़ा फैसला, ESOP के तहत जारी किए 4.05 लाख शेयर

Nykaa grants ESOPs ahead of Q4 Results: ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों माध्यम से ब्यूटी और फैशन प्रोडक्ट्स बेचने वाली नायका जल्द ही मार्च तिमाही के नतीजे पेश करने वाली है। हालांकि कंपनी ने खुलासा किया है कि नतीजे आने से पहले इसने सोमवार 20 मई को एंप्लॉयी स्टॉक ऑप्शन पॉलिसी (ESOP) के तहत 4.05 लाख शेयर जारी किए हैं। नायका के शेयरों के मौजूदा भाव के हिसाब से इन शेयरों की वैल्यू करीब 7.18 करोड़ रुपये होगी। इसके शेयर मंगलवार 21 मई को BSE पर 0.31 फीसदी की बढ़त के साथ 177.30 रुपये के भाव पर बंद हुए थे।

पहले भी Nykaa जारी कर चुकी है ESOPs

यह पहली बार नहीं है, जब नायका ने एंप्लॉयी स्टॉक ऑप्शन पॉलिसी के तहत शेयर जारी किे हैं। इससे पहले नायका की ESOP 2022 स्कीम के तहत कंपनी ने अपने एंप्लॉयीज को 16 लाख शेयर जारी किए थे और स्टॉक यूनिट प्लान, 2022 के तहत 4 लाख यूनिट जारी किए गए थे। स्टॉक यूनिट प्लान के तहत जिन एंप्लॉयीज को शेयर मिले थे, उन्हें 90 दिनों के भीतर अपने विकल्प को चुनना था।

 

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल

अब एक साल में नायका के शेयरों के चाल की बात करें तो पिछले साल 25 मई 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 122.05 रुपये के भाव पर था। इस लेवल 8 महीने से भी कम समय में यह 60 फीसदी से अधिक उछलकर 10 जनवरी 2024 को 195.40 रुपये पर पहुंच गया। यह इसके शेयरों के लिए एक साल का रिकॉर्ड हाई है। हालांकि शेयरों की यह तेजी यहीं थम गई और फिलहाल इस हाई से फिलहाल यह 9 फीसदी से अधिक डाउनसाइड है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top