Markets

Apollo Tyres के शेयरों में कल 22 मई को होगी ब्लॉक डील! बाजार खुलते ही बिक सकते हैं ₹1,000 करोड़ के शेयर

Apollo Tyres Shares Block Deal: अपोलो टायर्स के शेयरों में कल यानी बुधवार 22 मई को एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिल सकती है। CNBC-TV18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस ब्लॉक डील में कंपनी के करीब 1,000 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री हो सकती है। इन शेयरों का फ्लोर प्राइस 460 से 465 रुपये रहने का अनुमान है। दिग्गज प्राइवेट इक्विटी फर्म, वॉरबर्ग पिनकस के पास अपनी सब्सिडियरीज के जरिए अपोलो टायर्स में 13 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी है।

इस बीच अपोलो टायर्स के शेयर मंगलवार 21 मई को एनएसई पर 2.03 फीसदी की गिरावट के साथ 482.60 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 6.48 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव करीब 30.57 फीसदी बढ़ा है।

अपोलो टायर्स का शुद्ध मुनाफा मार्च तिमाही में सालाना आधार पर 14 फीसदी घटकर 354 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 410.3 करोड़ रुपये रहा था। वहीं इसका रेवेन्यू इस दौरान 0.2 फीसदी बढ़कर 1,028 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 6,247.3 करोड़ रुपये था।

 

कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट (EBITDA) मार्च तिमाही में 3 फीसदी बढ़कर 1,028 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 998.4 करोड़ रुपये था। वहीं इसका ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन थोड़ा बेहतर होकर 16.4 फीसदी रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 16 फीसदी था।

स्टॉक पर ब्रोकरेज फर्मों की राय

विदेशी ब्रोकरेज फर्म नोमुरा (Nomura) ने नतीजों के बाद अपोलो टायर्स की रेटिंग को बढ़ाकर न्यूट्रेल कर दिया और इसका टारगेट प्राइस 512 रुपये तय किया है। नोमुरा का कहना है कि कम आय और EPR प्रोविजन के चलते नतीजे अनुमान से कमजोर रहे हैं। कंपनी का ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट पर फोकस है। कीमतें बढ़ने से मार्जिन को सपोर्ट मिल रहा है। क्षमता विस्तार पर सीमित खर्च से आगे फ्री कैश फ्लो बढ़ेगा। अच्छे फ्री कैश फ्लो के चलते मौजूदा वैल्युएशन महंगे नहीं हैं।

वहीं मॉर्गन स्टैनली ने इस शेयर को Equal-weight रेटिंग के साथ 472 रुपये का टारगेट दिया है। ब्रोकरेज का कहना है कि बढ़ते फ्री कैश फ्लो और RoCE से ग्रोथ में मदद मिलेगी। बढ़ती कॉस्ट का दबाव कम करने के लिए कीमतें बढ़ा रहे हैं। कीमतें बढ़ने से आय ग्रोथ कम हो सकती है।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top