Uncategorized

वेदांता की इस कंपनी के शेयर पर टूटे निवेशक, एक दिन में 18% उछला भाव; रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा स्टॉक

 

वेदांता ग्रुप से जुड़ी एक कंपनी बीते कुछ दिनों से निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न दे रही है। यह कंपनी हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड है। हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड (Hindustan Zinc) के शेयर आज BSE पर 18 पर्सेंट से अधिक तक चढ़ गए। बता दें कि 21 मई को इंट्राडे ट्रेड के दौरान हिंदुस्तान जिंक के शेयर 13.12 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 700 रुपये के अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई लेवल पर पहुंच गए। बता दें कि हिंदुस्तान जिंक ने फाइनेंशियल ईयर 2024-25 के लिए 10 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड का ऐलान भी किया है जो कुल 4,225.32 करोड़ रुपये का है। खबर लिखे जाने तक हिंदुस्तान जिंक के शेयर BSE पर 18.46 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 733.20 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे।

कुछ ऐसा रहा है शेयरों का परफॉर्मेंस

अगर हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के शेयर परफॉर्मेंस की बात करें तो इसने कैलेंडर ईयर 2024 में अपने निवेशकों को 115 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न दे चुकी है। बता दें कि कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 728.95 रुपये है। जबकि शेयरों का 52 वीक लो लेवल 250 रुपये है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

बिजनेस टुडे टीवी से बातचीत करते हुए अरिहंत कैपिटल के टेक्निकल एनालिसिस हेड रत्नेश गोयल ने कहा कि, “निवेशकों को शेयर में गिरावट आने पर इसे खरीदने का विचार करना चाहिए। मीडियम टर्म के लिए शेयर का टारगेट प्राइस 750 रुपये है।”

क्या करती है कंपनी

हिंदुस्तान जिंक में वेदांता ग्रुप की 64.92 पर्सेंट हिस्सेदारी है। बता दें कि हिंदुस्तान जिंक के परिचालन में सीसा-जस्ता खदानें, हाइड्रोमेटालर्जिकल जिंक स्मेल्टर, सीसा स्मेल्टर, पायरो मेटलर्जिकल सीसा-जस्ता स्मेल्टर के साथ-साथ सल्फ्यूरिक एसिड और कैप्टिव पावर प्लांट शामिल हैं। कंपनी मूल रूप से माइनिंग और मिनरल के बिजनेस से जुड़ी हुई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top