Markets

Solar Industries के शेयरों में 5% की रैली, मजबूत नतीजों के बाद ब्रोकरेज ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया के शेयरों में आज 21 मई को 5 फीसदी तक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 3.10 फीसदी की बढ़त के साथ 9239.80 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 9499.95 रुपये के अपने 52-वीक हाई को छू लिया। दरअसल, डिफेंस कंपनी ने FY24 की चौथी तिमाही में मजबूत नतीजे जारी किए हैं। कंपनी ने इस अवधि में अपना अब तक का सबसे अधिक नेट प्रॉफिट दर्ज किया है। यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी हो रही है। इस तेजी के साथ सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया का मार्केट कैप बढ़कर 83,611 करोड़ रुपये हो गया है।

कैसे रहे Solar Industries के तिमाही नतीजे

मार्च में समाप्त तिमाही में डिफेंस सेक्टर की इस कंपनी का नेट प्रॉफिट 10 फीसदी बढ़कर 243 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल की समान तिमाही में 221 करोड़ रुपये था। हालांकि, बिक्री में सालाना आधार पर 16 फीसदी की गिरावट आई है और यह एक साल पहले के 1929 करोड़ रुपये से घटकर 1611 करोड़ रुपये हो गया है।

सोलर इंडस्ट्रीज ने सालाना 24 फीसदी की मजबूत वॉल्यूम ग्रोथ दर्ज की, लेकिन इनपुट कॉस्ट के कारण प्राप्तियों में तेज गिरावट के चलते रेवेन्यू में गिरावट आई। नाइजीरिया और तुर्की में बहुत अधिक इन्फ्लेशन और करेंसी डेप्रिसिएशन के कारण कंपनी को Q4FY24 में 300 करोड़ रुपये का रेवेन्यू लॉस हुआ। इन चुनौतियों के बावजूद कच्चे माल की कम लागत के कारण ग्रॉस मार्जिन 1024 बीपीएस बढ़कर 48.5 फीसदी हो गया।

सोलर इंडस्ट्रीज के डिफेंस सेगमेंट ने सालाना 75 फीसदी की तेज ग्रोथ दर्ज की और फर्म के मैनेजमेंट को FY25 में डिफेंस रेवेन्यू में 3 गुना वृद्धि का भरोसा है, जिसकी वजह बिक्री में 20 फीसदी योगदान देने वाली मजबूत ऑर्डर बुक है।

Solar Industries पर क्या है ब्रोकरेज की राय

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने सोलर इंडस्ट्रीज पर अपने होल्ड कॉल को बरकरार रखा है। लेकिन ब्रोकरेज ने अपने टारगेट प्राइस को 7056 रुपये प्रति शेयर से बढ़ाकर 9254 रुपये प्रति शेयर कर दिया। इसका मतलब है कि स्टॉक में पिछले क्लोजिंग प्राइस से करीब 4.2 फीसदी की बढ़त की संभावना है। पिछले 6 महीने में सोलर इंडस्ट्रीज के शेयरों ने 33 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 37 फीसदी चढ़े हैं। वहीं, पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 143 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top