Markets

Balkrishna Industries के शेयर 10% उछले, मजबूत नतीजों के बावजूद ब्रोकरेज की मिली-जुली राय

टायर कंपनी बालकृष्ण इंडस्ट्रीज के शेयरों में आज 21 मई को करीब 10 फीसदी की दमदार रैली आई है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 9.71 फीसदी की बढ़त के साथ 3070.70 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 3108 रुपये के अपने नए 52-वीक हाई को छू लिया। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 59,361 करोड़ रुपये हो गया है। दरअसल, कंपनी ने FY24 की चौथी तिमाही में उम्मीद से बेहतर नतीजे जारी किए हैं। यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। स्टॉक का 52-वीक लो 2,105 रुपये है।

कैसे रहे Balkrishna Industries के तिमाही नतीजे

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज का नेट प्रॉफिट जनवरी-मार्च तिमाही में सालाना आधार पर 87.4 फीसदी बढ़कर 486.8 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी ने पिछले साल की समान तिमाही में 260 करोड़ का मुनाफा कमाया था। चौथी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 2,682 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही के 2,317 करोड़ रुपये की तुलना में 16 फीसदी अधिक है।

Balkrishna Industries पर क्या है ब्रोकरेज की राय

इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने बालकृष्ण इंडस्ट्रीज को अपग्रेड करते हुए Buy रेटिंग दी है। कंपनी ने प्रति शेयर 3230 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में करीब 15 फीसदी की तेजी की उम्मीद जताई गई है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि कंपनी मांग में तेजी के लिए तैयार है, क्योंकि ग्लोबल पियर्स को भी वित्त वर्ष 2025 की दूसरी छमाही में सुधार देखने को मिलेगा।

नोमुरा ने कहा कि बालकृष्ण इंडस्ट्रीज की मजबूत ग्रोथ जारी रहने की संभावना है और कीमतों में बढ़ोतरी से आगे चलकर मार्जिन को सपोर्ट मिलेगा। मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि मार्च में समाप्त तिमाही में फर्म का प्रदर्शन उसके अनुमानों से काफी बेहतर रहा, लेकिन ब्रोकरेज ने 2535 रुपये के बढ़े हुए टारगेट प्राइस के साथ अपनी Neutral रेटिंग को बरकरार रखा है।

दूसरी ओर, सिटी और कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने अपनी Sell रेटिंग बरकरार रखी है। कोटक ने कहा कि चल रहे जियो-पॉलिटिकल टेंशन के चलते कंपनी के लिए नियर-टर्म का आउटलुक वोलेटाइल बना हुआ है। इससे शिपमेंट में देरी हो सकती है, जिससे मार्जिन पर दबाव पड़ सकता है। इसके अलावा, घरेलू ब्रोकरेज को वैल्यूएशन महंगा लग रहा है। कोटक ने 2175 रुपये प्रति शेयर का लक्ष्य रखा है, जो 22 फीसदी की संभावित गिरावट दिखाता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top