Uncategorized

₹7500 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट मिलते ही रॉकेट बने इस कंपनी के शेयर, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा स्टॉक; खरीदने की मची लूट

 

इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर से जुड़ी एक कंपनी ने बीते 1 साल में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। यह कंपनी कल्पतरु प्रोजेक्ट इंटरनेशनल लिमिटेड (Kalpataru Projects International Ltd) है। बता दें कि कंपनी के शेयर आज यानी 21 मई को BSE पर 15 पर्सेंट तक चढ़ गए। इस दौरान कंपनी के शेयर 14.56 पर्सेंट उछलकर 1369.95 रुपये के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी हाल में ही सऊदी अरब में 7,550 करोड रुपये का एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद आया है। खबर लिखे जाने तक कंपनी के शेयर BSE पर 5.45 पर्सेंट की तेजी के साथ 1,261 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। आइए जानते हैं पूरी खबर के बारे में विस्तार।

कुछ ऐसा रहा है शेयरों का परफॉर्मेंस

बता दें कि बीते 1 महीने में कल्पतरु प्रोजेक्ट इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयरों में 42 पर्सेंट की तेजी आई है। जबकि यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले 6 महीनों में 106 पर्सेंट चढ़ा है। दूसरी ओर अगर पिछले 1 साल की बात करें तो इस दौरान निवेशकों को कंपनी के शेयरों ने 162 पर्सेंट का बंपर रिटर्न दिया है। बता दें कि कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 1369.95 रुपये है। वहीं, शेयरों का 52 हफ्ते का लोअर लेवल 485 रुपये है। जबकि कंपनी का कुल मार्केट कैप 20,476.34 रुपये है।

क्या करती है कंपनी

हाल में ही कंपनी ने कहा कि “हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 19 मई, 2024 को कंपनी ने सऊदी अरब में मास्टर गैस सिस्टम नेटवर्क (MGS‐3) के तीसरे एक्सपेंशन फेज के तीन पैकेजों के लिए ARAMCO के साथ 7,550 करोड़ रुपये के तीन कॉन्ट्रैक्ट पर सफलतापूर्वक हस्ताक्षर किए हैं।” बता दें कि कल्पतरु प्रोजेक्ट्स इंटरनेशनल लिमिटेड पावर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन, ऑयल एंड गैस पाइपलाइन, रेलवे, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, सिविल कांट्रैक्टिंग और वेयरहाउस एंड लॉजिस्टिक्स बिजनेस में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top