Markets

ITC Dividend 2024: FMCG कंपनी डिविडेंड का ऐलान करने के लिए तैयार, 23 मई को होने वाली है बोर्ड की मीटिंग

FMCG सेक्टर की दिग्गज कंपनी ITC डिविडेंड का ऐलान करने की तैयारी में है। कंपनी वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के नतीजों के साथ ही अपने शेयरधारकों को डिविडेंड का तोहफा दे सकती है। आईटीसी ने अपनी बोर्ड मीटिंग की तारीख पहले ही घोषित कर दी है। बोर्ड डिविडेंड के साथ रिकॉर्ड डेट की भी घोषणा कर सकता है। अगर चौथी तिमाही के नतीजों में डिविडेंड की घोषणा की जाती है, तो यह वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए आईटीसी द्वारा दिया जाने वाला फाइनल डिविडेंड होगा। आईटीसी एक लार्ज कैप कंपनी है। यह एक डायवर्सिफाइड ग्रुप है जिसका कारोबार एफएमसीजी, होटल, एग्री और आईटी तक फैला हुआ है।

ITC dividend 2024 : 23 मई को होने वाली है बोर्ड की बैठक

आईटीसी ने घोषणा की है कि कंपनी के बोर्ड की मीटिंग 23 मई को होने वाली है। इस मीटिंग में 31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही और वित्तीय वर्ष के नतीजों पर विचार और मंजूरी दी जाएगी। आईटीसी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक गुरुवार, 23 मई 2024 को बुलाई गई है।”

आईटीसी ने कहा है कि बोर्ड इस मीटिंग में डिविडेंड की सिफारिश करने के प्रस्ताव पर विचार करेगा। ITC ने लेटेस्ट फाइलिंग में डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट की घोषणा नहीं की है। संभावना है कि कंपनी द्वारा Q4 नतीजों में डिविडेंड राशि के साथ रिकॉर्ड डेट की घोषणा की जाएगी।

ITC की डिविडेंड हिस्ट्री

BSE की वेबसाइट के अनुसार इस साल फरवरी में आईटीसी ने अपने निवेशकों को हर शेयर पर 6.25 रुपये का डिविडेंड दिया था। 2023 में आईटीसी ने तीन बार डिविडेंड जारी किया, जो कि कुल मिलाकर 15.50 रुपये है। 2022 में आईटीसी ने अपने निवेशकों को हर शेयर पर 11.50 रुपये का डिविडेंड जारी किया। इसके अलावा, 2021 और 2020 में आईटीसी ने अपने निवेशकों को हर शेयर पर 10.75 रुपये और 10.15 रुपये का डिविडेंड दिया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top