Uncategorized

जहाज बनाने वाली इस कंपनी को मिला तगड़ा ऑर्डर, शेयर खरीदने की लूट, ₹1100 के पार पहुंचा भाव

 

Garden Reach Shipbuilders & Engineers Limited (GRSE): गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसई) के शेयर पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशंस से फोकस में हैं। कंपनी के शेयर कल शनिवार को 14% से अधिक चढ़ गए और 1,136 रुपये पर पहुंच गए। यह इसका 52 वीक का नया हाई प्राइस भी है। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक अच्छी खबर है। दरअसल, कंपनी के शेयरों में विदेशी निवेशक फिदा हैं और इसमें अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। साथ ही कंपनी को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ बांग्लादेश से बड़ा ऑर्डर मिला है।

क्या है डिटेल

गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड को ट्रेलिंग सक्शन हॉपर ड्रेजर के निर्माण के लिए पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ बांग्लादेश द्वारा ऑर्डर मिला है। ड्रेजर की हॉपर क्षमता 1000 क्यूबिक मीटर होगी और यह स्पेयर पार्ट्स के साथ आएगा। टैक्स छोड़कर फाइनल ऑर्डर की वैल्यू लगभग 1,65,75,210 अमेरिकी डॉलर होने की उम्मीद है। बता दें कि 31 दिसंबर, 2023 तक, कंपनी 23,592 करोड़ रुपये की मजबूत ऑर्डर बुक के साथ भविष्य में विकास के लिए अच्छी स्थिति में है।

कंपनी के शेयर

बता दें कि कंपनी के शेयर पिछले एक महीने में 30% चढ़ गए हैं। छह महीने में 45% तक चढ़ा है और पिछले एक साल में यह शेयर 140% तक चढ़ा है। पांच साल में इस शेयर ने 850% का रिटर्न दिया है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 1,136 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 448.05 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 12,959.27 करोड़ रुपये है।

कंपनी के बारे में

गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड रक्षा मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत भारत में एक प्रमुख जहाज निर्माण कंपनी है, जो मुख्य रूप से भारतीय नौसेना और भारतीय तटरक्षक बल की जहाज निर्माण आवश्यकताओं को पूरा करती है। पिछले एक साल में इस इसके अलावा, मार्च 2024 में FII और DII ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top