Uncategorized

रॉकेट की तरह बढ़ेंगे टाटा के ये 2 शेयर! एक्सपर्ट बोले-मुनाफे के लिए खरीद लो

Tata Group Stock: टाटा ग्रुप की कुछ कंपनियां ऐसी हैं जिनके शेयर ने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। ऐसे ही 2 शेयर- टाटा टेक्नोलॉजीज और टाटा पावर हैं। इन दोनों शेयरों पर अब एक्सपर्ट बुलिश नजर आ रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज ने टाटा समूह के दोनों शेयरों को खरीदने की सलाह दी है।

टाटा टेक्नोलॉजीज

बीते साल नवंबर महीने में लिस्टेड कंपनी टाटा टेक के शेयर पर ब्रोकरेज ने ‘खरीदें’ रेटिंग दी। इसके साथ ही शेयर पर ₹1330 का टारगेट प्राइस तय किया है। अभी शेयर की कीमत 1052 रुपये है। शेयर का ऑल टाइम हाई 1400 रुपये है। बता दें कि टाटा टेक के आईपीओ ने शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री ली थी। लिस्टिंग के दिन ही ₹500 के इश्यू प्राइस से 162.85 प्रतिशत बढ़कर ₹1314.25 पर बंद हुआ।

ICICI सिक्योरिटीज ने कहा कि टाटा टेक तेजी से बढ़ते ऑटो-इंजीनियरिंग, अनुसंधान और विकास (ईआर एंड डी) सेगमेंट में अच्छी स्थिति में है। यह पारंपरिक आईटी सेवाओं को पीछे छोड़ रहा है। इसमें कहा गया है कि डिजिटल इंजीनियरिंग की बढ़ती पहुंच टाटा टेक के ग्रोथ की संभावनाओं को बढ़ाते हैं।

टाटा पावर

पावर सेक्टर के शेयर-टाटा पावर को लेकर भी ब्रोकरेज बुलिश है। ब्रोकरेज ने शेयर पर ‘खरीदें’ रेटिंग देते हुए ₹490 का टारगेट प्राइस दिया है। वर्तमान में शेयर की कीमत 441.25 रुपये है। शेयर ने पिछले 1 साल में 109 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी के साथ मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं, 2024 YTD में इसमें 31 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। ब्रोकरेज ने बताया कि टाटा पावर एसेट-लाइट और एसेट-हैवी दोनों व्यवसायों को मिलाकर एक लीडिंग रिन्यूएबल एनर्जी (आरई) प्लेटफॉर्म स्थापित कर रहा है।

कंपनी का लक्ष्य अगले दो वर्षों में अपनी आरई क्षमता को दोगुना करना है और वह 4GW सेल और मॉड्यूल क्षमता को चालू करने के करीब है। कंपनी के पास रूफटॉप सौर बाजार में 13% बाजार हिस्सेदारी है। इसके अलावा, टाटा पावर भारत की सबसे बड़ी निजी बिजली वितरण कंपनियों में से एक है और हालिया बोली जीत के साथ अपने ट्रांसमिशन कारोबार का विस्तार कर रही है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top