Markets

HAL के शेयरों में 4% का उछाल, ब्रोकरेज ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के शेयरों में आज 18 मई को 4 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 4.37 फीसदी की बढ़त के साथ 4729.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 4752 रुपये के रिकॉर्ड हाई को छू लिया। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने इस स्टॉक में तेजी की उम्मीद जताई है। यही वजह है कि आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3.16 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक लो 1,490.38 रुपये है।

ब्रोकरेज ने बढ़ाया HAL का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और अपना टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया है। ब्रोकरेज ने स्टॉक के लिए 5725 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है। इस हिसाब से मौजूदा प्राइस के मुकाबले कंपनी के शेयरों में 21 फीसदी की रैली आ सकती है। ब्रोकरेज ने इसके पहले 3900 रुपये का टारगेट तय किया था। UBS ने भी स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज का मानना ​​है कि HAL के बेहतर ऑर्डर बुक स्केल-अप, कम कंपटीशन और निर्यात में अधिक विकल्प के कारण तेजी की संभावना है।

जेफरीज का कहना है कि कंपनी ‘ऊंची उड़ान’ भर रही है। इसने यह भी कहा कि हायर मार्जिन सर्विस इनकम और विमान डिलीवरी में 4-6 सालों तक डबल डिजिट रेवेन्यू ग्रोथ दिखने की उम्मीद है। इसके अलावा, कंपनी से अपने मौजूदा मार्जिन को बनाए रखने की उम्मीद है क्योंकि यह कॉस्ट ऑप्टिमाइजेशन पर फोकस करती है। जेफरीज ने कहा कि निर्यात की संभावना में भी सुधार हो रहा है।

कैसे रहे HAL के तिमाही नतीजे

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स ने चौथी तिमाही में शानदार नतीजे जारी किए हैं। पब्लिक सेक्टर की डिफेंस कंपनी ने मार्च तिमाही में 4309 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट घोषित किया, जो पिछले वर्ष के 2831 करोड़ रुपये से 52 फीसदी अधिक है। इसके अलावा तिमाही में नेट सेल्स बढ़कर 14,769 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 12,495 करोड़ रुपये की तुलना में 18 फीसदी अधिक है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top