Markets

Wonderla Holidays Shares: दो दिन में 10% लुढ़का शेयर, मार्च तिमाही के कमजोर नतीजों से निवेशक निराश

Wonderla Holidays Share Price: वंडरेला हॉलिडेज के मार्च तिमाही के नतीजों से शेयर बाजार निराश दिखा। तिमाही नतीजों के ऐलान के बाद पिछले 2 दिनों में कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी से भी अधिक की गिरावट आ चुकी है। वंडरेला हॉलिडेज ने 15 मार्च को शेयर बाजार का कारोबार खत्म होने के बाद अपने नतीजें जारी किए थे। आज 17 मई को दोपहर 2 बजे के करीब कंपनी के शेयर 4.17 फीसदी की गिरावट के साथ 877.95 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। हालांकि कमजोर नतीजों के बावजूद, मैनेजमेंट को अपने नए प्रोजेक्ट के तय समय में पूरा होने का भरोसा है और कंपनी 24 मई को उड़ीसा के भुवनेश्वर में स्थित इस प्रोजेक्ट की सॉफ्ट लॉन्चिंग कर सकती है।

वंडरेला हॉलिडेज के शेयरों में इस साल की शुरुआत से अबतक 3 फीसदी की मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके मुकाबले निफ्टी इंडेक्स इस दौरान 2 फीसदी बढ़ा है। इससे पहले 8 अप्रैल 2024 को इस शेयर ने 1.106 रुपये का अपना नया ऑलटाइम हाई छुआ था।

कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा 35.4 फीसदी घटकर 22.6 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 35 करोड़ रुपये था। वहीं इस बिक्री मार्च तिमाही में 1.11 फीसदी की मामूली बढ़ोतरी के साथ 99.69 रुपये रही, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 98.60 करोड़ रुपये था।

कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट (EBITDA) मार्च तिमाही में 28 फीसदी फिसलकर 40.6 करोड़ रुपये रहा। नतीजों पर टिप्पणी करते हुए कंपनी के मैनेजमेंट ने कहा कि उसका मार्च तिमाही में अर्निंग प्रति शेयर 27.93 रुपये रहा, जो उसका अबतक का सबसे ऊंचा स्तर है।

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर, अरुण के चिट्टिलापिल्ली ने कहा, “एक चुनौतीपूर्ण तिमाही के बावजूद, हम 24 मई 2024 को भुवनेश्वर में अपने एंटरटेनमेंट पार्क को लॉन्च करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हमें विश्वास है कि यह नया पार्क हमारी ग्रोथ और अपील को और बढ़ाएगा।” इसके अलावा कंपनी अपने बेंगलुरु रिजॉर्ट का विस्तार कर वहां एडवेंचर पार्क खोलने की संभावनाओं पर भी काम कर रही है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top