Markets

Berger Paints Share: चौथी तिमाही के नतीजों से ब्रोकरेज नाखुश, घटाया टारगेट प्राइस

तिमाही नतीजों के बाद ब्रोकरेज फर्म ने बर्जर पेंट्स के शेयरों के लिए अपना टारगेट प्राइस घटा दिया है। दरअसल, पेंट सेक्टर की कंपनी ने FY24 की चौथी तिमाही में बाजार के अनुमान से कमजोर नतीजे जारी किए हैं। कंपनी के शेयरों में आज 16 मई को 1.07 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक 490.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 57,164 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 679.05 रुपये और 52-वीक लो 478.15 रुपये है। एनालिस्ट्स डिमांड रिकवरी में देरी, बढ़ते कंपटीशन और कमजोर मैनेजमेंट गाइडेंस को लेकर चिंतित हैं। उनका मानना है कि निकट अवधि में स्टॉक पर इसका नेगेटिव असर दिख सकता है।

ब्रोकरेज ने घटाया Berger Paints का टारगेट प्राइस

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने बर्जर पेंट्स को ‘Sell’ रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस को 485 रुपये से घटाकर 465 रुपये प्रति शेयर कर दिया। ब्रोकरेज फर्म ने FY25-26E EPS में 6-7 फीसदी की कटौती की और EBITDA मार्जिन गाइडेंस में 20-30 बीपीएस की कटौती की, जिससे 6-7 फीसदी EPS में कटौती हुई।

इसके अलावा, नोमुरा ने बर्जर पेंट्स को डाउनग्रेड करते हुए ‘Reduce’ रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 450 रुपये प्रति शेयर तय किया। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में मौजूदा लेवल से 7 फीसदी की गिरावट आ सकती है। उन्होंने कहा कि चौथी तिमाही में उम्मीद से बेहतर 14 फीसदी की वॉल्यूम ग्रोथ देखी गई, लेकिन 5 फीसदी की कीमत में कटौती इसके पियर्स की तुलना में अधिक है।

इसी तरह, मॉर्गन स्टेनली ने मौजूदा मार्केट प्राइस से कम 423 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया, जो संभावित 14 फीसदी की गिरावट का संकेत देता है। हालांकि, HSBC के एनालिस्ट्स बर्जर पेंट्स पर बुलिश बने हुए हैं। उन्होंने FY25 के मजबूत वॉल्यूम आउटलुक और अनुकूल रिस्क-रिवॉर्ड डायनेमिक का हवाला देते हुए ‘Buy’ रेटिंग बनाए रखी। हालांकि उन्होंने कमजोर Q4 प्रदर्शन के कारण टारगेट प्राइस को घटाकर 600 रुपये प्रति शेयर कर दिया, फिर भी यह मौजूदा स्तरों से 23 फीसदी की बढ़त का संकेत देता है।

कैसे रहे Berger Paints के तिमाही नतीजे

जनवरी-मार्च तिमाही में बर्जर पेंट्स इंडिया का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 19.7 फीसदी बढ़ा है। कंपनी ने इस अवधि में 222.62 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। हालांकि, बीते दिसंबर तिमाही के मुकाबले मुनाफे में 25.8 फीसदी की गिरावट आई है। कंपनी ने पिछले साल की समान तिमाही में 186 करोड़ रुपये और दिसंबर तिमाही में 300 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था।

जनवरी-मार्च तिमाही में बर्जर पेंट्स इंडिया का रेवेन्यू मामूली रूप से बढ़कर 2520.28 करोड़ रुपये हो गया। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 2,444 करोड़ रुपये था। कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए डिविडेंड का ऐलान किया है। कंपनी के बोर्ड ने प्रति इक्विटी शेयर 3.5 रुपये के डिविडेंड की सिफारिश की है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top