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नए केस में फंसी Ola Electric, ₹18-20 करोड़ के पेमेंट में चूक पर Rosmerta Digital ने NCLT में घसीटा

रोसमेर्टा डिजिटल सर्विसेज लिमिटेड ने इलेक्ट्रिक टूव्हीलर मेकर ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) की सब्सिडियरी Ola Electric Technologies पर केस कर दिया है। रोसमेर्टा ने कंपनी को लगभग 18-20 करोड़ रुपये के पेमेंट में चूक के लिए अदालत में घसीटा है। इस बारे में ओला इलेक्ट्रिक ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है। रोसमेर्टा डिजिटल सर्विसेज, हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाली और व्हीकल रजिस्ट्रेशन एजेंसी है।

ओला इलेक्ट्रिक की एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि रोसमेर्टा डिजिटल सर्विसेज (Rosmerta Digital Services) ने भुगतान में चूक यानि पेमेंट में डिफॉल्ट का आरोप लगाते हुए NCLT, बेंगलुरु में Ola Electric Technologies के खिलाफ याचिका दायर की है। साथ ही इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड के सेक्शन 9 के तहत कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया शुरू की है।

कंपनी ने कहा है कि उसने उचित कानूनी सलाह मांगी है और वह रोसमेर्टा की ओर से किए गए दावों का दृढ़ता से खंडन करती है। कंपनी अपने हितों की रक्षा करने और रोसमेर्टा के आरोपों से खुद का बचाव करने के लिए सभी जरूरी और उचित कदम उठाएगी।

व्हीकल रजिस्ट्रेशन एजेंसियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट्स पर फिर से बातचीत

19 फरवरी, 2025 को ओला इलेक्ट्रिक ने कहा था कि वह अपनी व्हीकल रजिस्ट्रेशन एजेंसियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट्स पर फिर से बातचीत कर रही है। कंपनी ने संकेत दिया था कि इससे सरकार के व्हीकल रजिस्ट्रेशन पोर्टल VAHAN पोर्टल पर कंपनी के स्कूटरों के रजिस्ट्रेशन अस्थायी रूप से प्रभावित होंगे। हालांकि, ओला इलेक्ट्रिक ने स्पष्ट किया था कि इस प्रक्रिया के कारण वास्तविक बिक्री पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक ने फरवरी में 8,647 स्कूटर बेचे। हालांकि, कंपनी ने 25,000 से ज्यादा यूनिट बेचने का दावा किया है। वहीं सूत्रों ने कहा कि फरवरी में वास्तविक बिक्री और मंत्रालय की वेबसाइट के आंकड़ों में कोई अंतर नहीं था। 13 मार्च तक, ओला इलेक्ट्रिक ने 5,208 यूनिट की बिक्री दर्ज की थी। ओला इलेक्ट्रिक EBITDA पॉजिटिव बनने के लिए हर महीने 50,000 यूनिट के सेल्स रन रेट का लक्ष्य बना रही है।

रोसमेर्टा का मुकदमा ऐसे समय में आया है ,जब ओला इलेक्ट्रिक सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) की ओर से जांच का सामना कर रही है। अथॉरिटी ने कंपनी और उसके प्रोडक्ट्स के खिलाफ दर्ज 10,000 से ज्यादा उपभोक्ता शिकायतों से जुड़े अतिरिक्त दस्तावेज मांगे हैं।

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