Your Money

Business Idea: नौकरी के साथ शुरू करें वुडन फर्नीचर का बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

अगर आपका नौकरी से खर्च नहीं चल रहा है। कुछ अतिरिक्त कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको एक बिजनेस आइडिया दे रहे हैं। इस बिजनेस को आप अपनी नौकरी के साथ शुरू कर सकते हैं। इससे आपकी आमदनी बढ़ जाएगी। हम बात कर रहे हैं वुडन फर्नीचर के बिजनेस (Wooden Furniture Business) के बारे में। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए केंद्र सरकार से लोन भी मिल जाएगा। ऐसे में आप इसे आसानी से शुरू कर सकते हैं। आज के समय में वुडन फर्नीचर की बढ़ती मांग ने इसके बिजनेस को काफी बढ़ावा दिया है।

आपको बता दें घरों को सजाने और रेनोवेट करने के लिए लोग आज कल वुडन आइटम्स को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यह बेहद मुनाफे वाला कारोबार (Profitable business) है। इस बिजनेस के लिए मोदी सरकार आपकी मदद के लिए भी तैयार है।

वुडन फर्नीचर के बिजनेस के लिए लागत

वुडन फर्नीचर के बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास करीब 1.85 लाख रुपये होना चाहिए। मुद्रा स्‍कीम के तहत आपको बैंक से कंपोजिट लोन के तहत लगभग 7.48 लाख रुपये का लोन मिल सकता है। इसमें आप फिक्स्ड कैपिटल के तौर पर 3.65 लाख रुपये और तीन माह के वर्किंग कैपिटल के लिए 5.70 लाख रुपये की जरूरत पड़ेगी। दरअसल, मोदी सरकार अपनी मुद्रा योजना के तहत छोटे कारोबारियों को लोन मुहैया कराती है। ऐसे में 75-80 फीसदी तक बिजनेस शुरू करने के लिए लोन मिल जाता है। इस स्कीम के तहत आप भी अपना कारोबार शुरू करके कमाई कर सकते हैं। यह बिजनेस कोई मुश्किल नहीं है।

वुडन फर्नीचर के बिजनेस से कमाई

इस बिजनेस को शुरू करने के बाद से ही मुनाफा मिलना शुरू हो जाएगा। सारे खर्च निकालकर आपको 60,000 से 100000 रुपये आराम से फायदा होगा। इन पैसों से आप जल्द ही लोन भी चुका देंगे। कम लागत के साथ भी आप अपनी इनकम दोगुना कर सकते हैं। जो आपके आने वाले कल को सुरक्षित करने में आपकी मदद करेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top