Markets

Bharti Hexacom के शेयरों में 6% का उछाल, तिमाही नतीजों के बाद ब्रोकरेज ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

भारती हेक्साकॉम के शेयरों में आज 15 मई को 6 फीसदी तक की दमदार रैली आई है। इस समय यह शेयर 2.77 फीसदी की बढ़त के साथ 924.55 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, मार्च तिमाही के नतीजों के बाद ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। जेफरीज ने स्टॉक के लिए अपना टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है। मजबूत तिमाही नतीजों के साथ ही कंपनी ने शेयरधारकों को हर शेयर पर 4 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान भी किया है। हालांकि इस फैसले पर अभी शेयरधारकों से मंजूरी लिया जाना बाकी है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 46,332 करोड़ रुपये हो गया है।

कैसे रहे Bharti Hexacom के तिमाही नतीजे

मार्च तिमाही में भारती हेक्साकॉम का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 10.2 फीसदी बढ़कर 222 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने बताया कि 4G और 5G ग्राहकों की संख्या बढ़ने और मजबूत ARPU से उसे अपना मुनाफा बढ़ने में मदद मिली। भारती हेक्साकॉम का रेवेन्यू मार्च तिमाही में 7.8 फीसदी बढ़कर 1,868 करोड़ रुपये रहा। वहीं इसका ऑपरेटिंग प्रॉफिट (EBITDA) सालाना आधार पर 14.6 फीसदी बढ़कर 914 करोड़ रुपये रहा।

भारती हेक्साकॉम का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन (EBITDA Margin) बेहतर होकर 48.9 फीसदी रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 46.0 फीसदी था। कंपनी ने बताया कि उसका मोबाइल रियलाइजेशन सालाना आधार पर 6.8 फीसदी बढ़ा। वहीं प्रति यूजर औसत रेवेन्यू (ARPU) 204 रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 189 रुपये था।

ब्रोकरेज ने बढ़ाया Bharti Hexacom का टारगेट

ब्रोकरेज फर्म जेफरीज को भारती हेक्साकॉम के के शेयरों में रैली की उम्मीद है। ब्रोकरेज के अनुसार मार्च तिमाही में कंपनी के साथ उम्मीद से अधिक सब्सक्राइबर जुड़े हैं। इस दौरान इसका एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) और इंक्रीमेंटल EBITDA मार्जिन पॉजिटिव रहा। जेफरीज के एनालिस्ट्स का दावा है कि भारत में टेलीकॉम टैरिफ में सुधार के बीच भारती हेक्साकॉम में सबसे अच्छा निवेश अवसर है। ब्रोकरेज ने स्टॉक पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग बनाए रखी। वहीं, ब्रोकरेज ने टारगेट प्राइस को पहले के 1080 रुपये से बढ़ाकर 1200 रुपये प्रति शेयर कर दिया है।

लिस्टिंग होने के बाद भारती हेक्साकॉम की यह पहली अर्निंग रिपोर्ट है। पिछले महीने, भारती हेक्साकॉम ने दलाल स्ट्रीट पर अपने शेयरों की लिस्टिंग के साथ 570 रुपये के अपने इश्यू प्राइस से 32 फीसदी से अधिक प्रीमियम पर मजबूत शुरुआत की थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top