IPO

TGIF Agribusiness की हुई शानदार लिस्टिंग, पहले ही दिन मिला 50% से ज्यादा का रिटर्न

शेयर बाजार में इन दिनों काफी आईपीओ आ रहे हैं। इस बीच अब टीजीआईएफ एग्रीबिजनेस का भी आईपीओ आ गया है। टीजीआईएफ एग्रीबिजनेस की शेयर बाजार में लिस्टिंग हो चुकी है। आईपीओ में टीजीआईएफ एग्रीबिजनेस को 37.13 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। वहीं अब लिस्टिंग वाले दिन निवेशकों को 50% से ज्यादा का रिटर्न मिला है। बीएसई पर शेयर की 150 रुपये के भाव पर लिस्टिंग हुई है। वहीं इसका आईपीओ प्राइस 93 रुपये पर था।

लिस्टिंग गेन

वहीं अपने शुरुआती कारोबार में ही शेयर की ओर से 156.80 रुपये का हाई भी लगाया गया। इसके साथ ही पहले ही दिन शेयर से निवेशकों को धमाकेदार लिस्टिंग गेन हासिल हुआ है। शेयर ने अपने निवेशकों को 50% से ज्यादा का रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है।

 

टीजीआईएफ एग्रीबिजनेस आईपीओ डिटेल

टीजीआईएफ एग्रीबिजनेस आईपीओ 6.39 करोड़ रुपये का है। इसमें 10 रुपये के फेस वैल्यू के साथ 6,87,600 इक्विटी शेयरों का एक ताजा इश्यू शामिल है। इसमें कोई OFS शामिल नहीं है। वहीं इस इश्यू से मिली रकम का इस्तेमाल बिजनेस जरूरतों, वर्किंग कैपिटल, सिंचाई प्रणालियों और कृषि उपकरणों की खरीद के लिए किया जाएगा।

रजिस्ट्रार

आईपीओ के लिए 93 रुपये का प्राइस तय किया गया था। वहीं एक लोट 1200 शेयर का था। शेयर बीएसई एमएमई पर लिस्ट हुए हैं। बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड टीजीआईएफ एग्रीबिजनेस आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार है। वहीं हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है। हेम फिनलीज टीजीआईएफ एग्रीबिजनेस आईपीओ के लिए मार्केट मेकर है।

कंपनी का कारोबार

2014 में स्थापित टीजीआईएफ एग्रीबिजनेस लिमिटेड, जिसे पहले एआरवी फार्मप्रो एलएलपी के नाम से जाना जाता था, ओपन फिल्ड में फल और सब्जियों की किस्मों की खेती में एक्टिव है। कंपनी अनार, ड्रैगन फ्रूट और इमारती लकड़ी के बागान यानी सागवान के पेड़ों की खेती में लगी हुई है। कंपनी नींबू, तरबूज़ और मिर्च जैसी मौसमी सब्जियां और फल भी उगाती और काटती है।

कंपनी की कृषि भूमि राजस्थान के अजारी, कसिंदरा और कोजरा में स्थित है और 110 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैली हुई है। जमीन को नीरज छगनराज गेमावत (प्रमोटर), रचना गेमावत (प्रमोटर), नीरज छगनराज गेमावत एचयूएफ और विपिन मोहरीर से पट्टे पर लिया गया है। कंपनी अपने अधिकांश उत्पाद बी2बी बिजनेस मॉडल के माध्यम से खुदरा विक्रेताओं, थोक विक्रेताओं, खुदरा श्रृंखलाओं, हाइपरमार्केट और मंडियों को बेचती है। कंपनी अपने उत्पादों को Direct2home Service नामक B2C मॉडल के माध्यम से सीधे ग्राहकों को बेचने की भी योजना बना रही है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top