मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस ने JIO के साथ टेलीकॉम सेक्टर में धूम मचाने के साथ अब स्फॉट ड्रिंक मार्केट में बड़ा धामका किया है। रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) ने नया स्पोर्ट्स ड्रिंक स्पिनर (Spinner) लॉन्च किया है। इस स्पोर्ट्स ड्रिंक को महान स्पिनर गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) के साथ मिलकर बनाया गया है। ड्रिंक की खास बात यह है कि कंपनी ने इसका प्राइस सिर्फ 10 रुपये तय किया है। कंपनी का दावा है कि अगले 3 सालों में स्पोर्ट्स ड्रिंक्स का मार्किट 1 अरब डॉलर हो जाएगा और स्पिनर इस मार्किट का बड़ा खिलाड़ी साबित होगा।
इतनी होगी कीमत
रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि, Spinner बहुत ही सस्ती कीमत पर मिलेगा, सिर्फ 10 रुपये में। यह ड्रिंक हाइड्रेशन में मदद करेगा और इसका स्वाद ताजगी से भरा होगा। इस ड्रिंक का उद्देश्य अगले 3 सालों में स्पोर्ट्स ड्रिंक की पूरी दुनिया को बदलना है और 1 बिलियन डॉलर तक पहुंचाना है। स्पिनर खास तौर पर फिटनेस के शौकिनों और उन लोगों के लिए बनाया गया है जिन्हें जल्दी से पानी और इलेक्ट्रोलाइट्स की जरूरत होती है, जैसे जिम में कसरत करने वाले लोग या खेल खेलने वाले लोग। यह ड्रिंक शरीर से निकल गए पानी और इलेक्ट्रोलाइट्स को फिर से भरने में मदद करेगा।
मात्र 10 रु वाला ‘स्पिनर’ स्पोर्ट्स ड्रिंक, नींबू, संतरा और नाइट्रो ब्लू जैसे तीन फ्लेवर्स में बाजार में बिकते हुए दिखेगा।
मुथैया मुरलीधरन ने कही ये बात
स्पिनर को भारत की कुछ फेमस IPL टीमों जैसे लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस का साथ मिला है। ये टीमें IPL के दौरान इस स्पोर्ट्स ड्रिंक का प्रचार करती नजर आ सकती है। वहीं स्पिनर के लॉन्चिंग के मौके पर क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन ने कहा, “मैं इस नई पहल का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। एक खिलाड़ी के तौर पर, मुझे पता है कि हाइड्रेशन कितना ज़रूरी होता है, खासकर जब आप खेल रहे हों या कहीं भी जा रहे हों। स्पिनर एक ऐसा प्रोडक्ट है जो हर भारतीय को हाइड्रेटेड और एक्टिव रखेगा।”
