Bajaj Auto: बजाज ऑटो मौजूदा वित्त वर्ष के अंत तक घरेलू ई-रिक्शा मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही है। कंपनी का इरादा तेजी से बढ़ते, लेकिन काफी हद तक असंगठित ई-रिक्शा मार्केट में उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाना है। कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने यह जानकारी दी। कंपनी के शेयरों में बीते शुक्रवार को 1.63 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 8996.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसका मार्केट कैप 2.51 लाख करोड़ रुपये है।
Bajaj Auto के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने दी जानकारी
बजाज ऑटो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा ने एनालिस्ट्स को बताया कि कंपनी को अपने ई-रिक्शा के लिए चालू तिमाही के अंत तक रेगुलेटरी अप्रुवल मिलने की उम्मीद है, जिससे वह इस सेक्टर में उतर सकेगी। ई-रिक्शा मार्केट फिलहाल मासिक 45000 यूनिट का है।
शर्मा ने कहा, ‘‘इस वित्त वर्ष के अंततक हमारा इरादा एक आधुनिक ‘ई-रिक्शा’ पेश करने का है, जो इस सेगमेंट में बिल्कुल नया स्टैंडर्ड स्थापित करेगा और मालिकों और यात्रियों दोनों को उच्च स्तर की संतुष्टि प्रदान करेगा।’’ उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा खंड थ्री-व्हीलर सेगमेंट जितना ही बड़ा है और नए ई-रिक्शा से नया कारोबार जनरेट होना चाहिए।
समयसीमा के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा, ‘‘हमें इस तिमाही के अंततक, यानी चालू वित्त वर्ष के अंततक ई-रिक्शा पेश करने की उम्मीद है। उस समय तक हमें इसके लिए सभी जरूरी मंजूरियां मिल जाएंगी। या हो सकता है कि यह अप्रैल के पहले सप्ताह तक आए। खुदरा बिक्री अप्रैल के पहले सप्ताह या मार्च के अंत तक भी शुरू हो सकती है।’’