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Mamaearth Share: फाउंडर Varun Alagh ने होनासा कंज्यूमर में बढ़ाई हिस्सेदारी, खरीदे 4.5 करोड़ रुपये के शेयर

Mamaearth Share: मामाअर्थ की पैरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर (Honasa Consumer) के को-फाउंडर और CEO वरुण अलघ (Varun Alagh) ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। अलघ ने ब्यूटी और पर्सनल केयर फर्म में 4.5 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं। आज 3 दिसंबर को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी गई। कंपनी के शेयरों में आज 0.25 फीसदी की मामूली गिरावट देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 261.70 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 8,500.64 करोड़ रुपये है। स्टॉक का 52-वीक हाई 546.50 रुपये और 52-वीक लो 222.15 रुपये है।

Honasa Consumer में पति-पत्नी के पास कुल 35 फीसदी हिस्सेदारी

वरुण अलघ के पास पहले कंपनी में पहले 31.88 फीसदी हिस्सेदारी थी, जो कि अब बढ़कर 31.93 फीसदी हो गई है। बता दें कि वरुण अलघ की पत्नी गजल अलघ के पास कंपनी में 3.07 फीसदी हिस्सेदारी है। इसका मतलब है कि पति-पत्नी के पास Honasa Consumer में अब कुल 35 फीसदी हिस्सेदारी है। गुरुग्राम स्थित इस कंपनी को दोनों ने मिलक शुरू किया था।

 

Honasa Consumer के तिमाही नतीजे

जुलाई-सितंबर तिमाही में होनासा कंज्यूमर को 19 करोड़ रुपये का घाटा हुआ, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी ने 29 करोड़ रुपये का प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स (PAT) दर्ज किया गया था। इसका रेवेन्यू भी सालाना आधार पर 496 करोड़ रुपये से 7 फीसदी घटकर 462 करोड़ रुपये रह गया।

CEO अलघ ने ऐसे समय में शेयर खरीदे हैं जब कंपनी बड़े बदलाव के दौर से गुजर रही है और इसके शेयरों की चमक फीकी पड़ गई है। कंपनी के शेयरों में इस साल अब तक करीब 39 फीसदी की बड़ी गिरावट आई है। यह गिरावट पिछले कुछ हफ्तों में तब देखी गई, जब कंपनी ने Q2FY25 में पांच तिमाहियों में अपना पहला तिमाही घाटा दर्ज किया।

क्या है Honasa Consumer का प्रॉफिट-रेवेन्यू घटने की वजह?

मुनाफे और रेवेन्यू में यह गिरावट इसलिए आई क्योंकि कंपनी को इस तिमाही में लगभग 70 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। दरअसल, कंपनी ने अपने ऑफलाइन बिजनेस मॉडल में बदलाव किया और सुपर स्टॉकिस्ट को सप्लाई करने के बजाय सीधे डिस्ट्रीब्यूटर्स से डील करना शुरू कर दिया और अपनी ऑफलाइन मौजूदगी बढ़ाई। इस बदलाव के चलते कंपनी के पास ऐसे प्रोडक्ट रह गए जिन्हें आगे नहीं बेचा जा सका। हालांकि, कंपनी के CEO का मानना है कि यह बदलाव आने वाली तिमाहियों में कंपनी की ऑफलाइन गो-टू-मार्केट स्ट्रेटेजी को मजबूत करेगा, जिससे भविष्य में विकास के लिए मंच तैयार होगा।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। हमारी रफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

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