Ola Electric Sales: ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री में अक्टूबर महीने के दौरान करीब 74 फीसदी का उछाल आया है। वाहन प्लेटफॉर्म पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, अक्टूबर महीने के दौरान ओला इलेक्ट्रिक की 41,605 यूनिट्स का रजिस्ट्रेशन हुआ, जो पिछले साल इसी महीने में हुए रजिस्ट्रेशन से करीब 74 फीसदी अधिक है। कंपनी ने बताया कि उसने अक्टूबर महीने के दौरान 50,000 से अधिक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचे। इसके साथ ही कंपनी की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में हिस्सेदारी अब करीब 30 फीसदी है।
टियर 2 और टियर 3 शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते चलन का ओला इलेक्ट्रिक को फायदा हुआ। कंपनी ने अपने रणनीतिक विस्तार की योजना के तहत, दिसंबर 2024 तक अपने स्वामित्व वाले सर्विस सेंटर नेटवर्क की संख्या को बढ़ाकर 1,000 तक ले जाने का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा, कंपनी अपने नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम के जरिए, 2025 के अंत तक सेल्स और सर्विसेज पार्टनर की संख्या को 10,000 तक ले जाने पर काम कर रही है।
ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा, “हमारे विस्तृत खंड, कंज्यूमर मांग में तेजी और पूरे भारत में हमारे सेल्स नेटवर्क के मजबूत होने से फेस्टिव सीजन हमारे लिए वास्तव में मजबूत रहा है। हमने छोटे व मझोले बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहन (EV) की मांग में बढ़ोतरी देखी है। हमें विश्वास है कि यह सकारात्मक वृद्धि आने वाले महीनों में भी जारी रहेगी।
हमारे सहयोगी CNBC-TV18 ने 30 अक्टूबर को एक रिपोर्ट में बताया कि कंपनी ने अपने सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार किया है, जिससे इसके कुल सर्विस सेंटर्स की संख्या अब लगभग 700 तक पहुंच गई है। बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक, देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी है।
ओला इलेक्ट्रिक के शेयर गुरुवार 31 अक्टूबर को एनएसई पर 1.34 फीसदी की उछाल के साथ 80.90 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने से कंपनी के शेयर लगातार दबाव में हैं और इस दौरान इसके शेयरों का भाव 21.17 फीसदी कम हुआ है।