Uncategorized

बाजार बंद होने के बाद फार्मा कंपनी ने किया 1400% डिविडेंड का ऐलान, रिकॉर्ड डेट फिक्स, Q2 मुनाफा 11% बढ़ा

 

Ajanta Pharma Q2 Results, Dividend: बाजार बंद होने के बाद फार्मा कंपनी अजंता फार्मा (Ajanta Pharma) ने अपने तिमाही नतीजों का ऐलान कर दिया है. चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (Q2 Results) में फार्मा कंपनी के मुनाफे में 11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, आय में 15 फीसदी का इजाफा हुआ है. नतीजे के साथ फार्मा कंपनी के बोर्ड ने निवेशकों को डिविडेंड (Dividend) का तोहफा दिया है. कंपनी ने 1400% अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया है. सोमवार (28 अक्टूबर) को शेयर 0.64 फीसदी गिरकर 2952 रुपये पर बंद हुआ है.

Ajanta Pharma Dividend: 1 शेयर पर 28 रुपये का डिविडेंड

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, फार्मा कंपनी अजंता फार्मा के बोर्ड ने चालू वित्त वर्ष 2024-25 के लिए अपने पहले अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दी है. बोर्ड ने 2 रुपये फेस वैल्यू पर 28 रुपये या 1400% अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की है. कंपनी एक शेयर पर निवेशकों को 28 रुपये का डिविडेंड देगी.   कंपनी डिविडेंड के लिए करीब 350 करोड़ रुपये खर्च करेगी. अंतरिम डिविडेंड के लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट  6 नवंबर 2024 तय की है.

ये भी पढ़ें- Railway PSU ने ₹187 करोड़ के प्रोजेक्ट के लिए लगाई सबसे कम बोली, सालभर में शेयर 170% उछला,रखें नजर

फार्मास्यूटिकल कंपनी अजंता फार्मा ने मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है. कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में साथ ही ये जानकारी भी दी है कि बोर्ड ने कई बड़े फैसले लिए हैं. कंपनी ने फाइलिंग में तिमाही नतीजों के साथ-साथ, निवेशकों के लिए डिविडेंड का एलान किया है. कंपनी ने एक शेयर पर निवेशकों को 28 रुपये डिविडेंड देने का फैसला किया है. डिविडेंड का भुगतान 15 नवंबर 2024 तक किया जाएगा.

Ajanta Pharma Q2 Results: कैसा रहा नतीजा?

शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में फार्मा कंपनी का मुनाफा 11 फीसदी बढ़कर 216 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. एक साल पहले समान तिमाही में मुनाफा 195 करोड़ रुपये था. वहीं, दूसरी तिमाही में कंपनी का आय 15 फीसदी बढ़कर 1,187 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो पिछले साल इसी तिमाही में 1,028 करोड़ रुपये थी. जबकि सालाना आधार पर EBITDA यानी कामकाजी मुनाफा 291 करोड़ रुपये से बढ़कर 311 करोड़ रुपये हो गया.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top