Markets

Macrotech Developers शुरू करेगी 10000 करोड़ का हाउसिंग प्रोजेक्ट, रिकॉर्ड हाई से 34% नीचे है शेयर

Macrotech Developers share: रियल एस्टेट कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में 10000 करोड़ रुपये का हाउसिंग प्रोजेक्ट्स शुरू करेगी। इस हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में लगभग 80 लाख वर्ग फुट का रेसिडेंशियल स्पेस होगा। मुंबई की कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स लोढ़ा ब्रांड के तहत प्रॉपर्टी बेचती है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में सितंबर तिमाही में मजबूत नतीजे जारी किए हैं। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1.53 फीसदी बढ़कर 1081.50 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। रिकॉर्ड हाई से यह शेयर करीब 34 फीसदी नीचे है।

79 लाख वर्ग फुट क्षेत्र लॉन्च करने का लक्ष्य

मैक्रोटेक डेवलपर्स ने अपने ताजा इनवेस्टर प्रेजेंटेशन में कहा कि उसने मौजूदा वित्त वर्ष की अप्रैल-सितंबर अवधि के दौरान 36 लाख वर्ग फुट का प्रोजेक्ट लॉन्च किया है, जिनकी अनुमानित बिक्री बुकिंग क्षमता 6130 करोड़ रुपये है। कंपनी ने अपनी विस्तार योजनाओं के तहत चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में 79 लाख वर्ग फुट क्षेत्र लॉन्च करने का लक्ष्य तय किया है। मैक्रोटेक डेवलपर्स ने बेहतर हाउसिंग डिमांड के कारण जुलाई-सितंबर के दौरान बिक्री बुकिंग 21 फीसदी बढ़कर रिकॉर्ड 4290 करोड़ रुपये रही।

Macrotech Developers के CEO का बयान

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO अभिषेक लोढ़ा ने कहा, ‘‘हमने वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही में किसी भी तिमाही के मुकाबले सबसे अधिक बिक्री बुकिंग हासिल की, जबकि यह तिमाही आमतौर पर मानसून और श्राद्ध के चलते कमजोर रहती है।’’

Macrotech Developers के तिमाही नतीजे

तिमाही के दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 109 फीसदी बढ़कर 423 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में मैक्रोटेक डेवलपर्स ने ₹202.8 करोड़ का नेट प्रॉफिट कमाया था। कंपनी का रेवेन्यू वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही के ₹1.749.6 करोड़ के मुकाबले 50.1% बढ़कर ₹2,625.7 करोड़ हो गया। इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में EBITDA 69.9% बढ़कर 648.3 करोड़ रुपए हो गया, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही में 381.8 करोड़ रुपए था।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top