Markets

Hot stocks : निफ्टी के 24350 के नीचे जाने पर आएगा बड़ा करेक्शन, 1-2 दिन में ही बंपर कमाई के लिए इन शेयरों पर लगाएं दांव

बाजार में आज बैंकों का जलवा है। निफ्टी बैंक 350 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है। वीकली एक्सपायरी के दिन निफ्टी 140 अंकों के दायरो में कंसोलिडेट कर रहा है। मिडकैप और स्मॉलकैप फ्लैट है। ADVANCE DECLIVE रेशियो भी खराब है। मार्केट पर बात करने के लिए सीएनबीसी-आवाज के साथ जुड़े LKP Securities के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट रुपक डे

रुपक डे ने कहा कि निफ्टी की तुलना में बैंक निफ्टी ज्यादा मजबूत दिख रहा है। निफ्टी कमजोर है। एक बार ऐसा लग रहा था कि निफ्टी किसी रिकवरी में काफी शॉर्ट टर्म में 24700 पर आ सकता है। शॉर्ट टर्म के लिए निफ्टी पर व्यू निगेटिव है लेकिन वेरी शॉर्ट टर्म यानी एक दो दिन में निफ्टी में एक रिकवरी की उम्मीद दिख रही है। अगर निफ्टी 24450 के ऊपर जाता है तो फिर इसमें एक दो दिन एक पुलबैक देखने को मिल सकता है। अभी निफ्टी पर कोई क्लियर व्यू नहीं है लेकिन 24450 के ऊपर टिकने पर निफ्टी में 24700 के टारगेट के लिए लॉन्ग पोजीशन की सलाह होगी। शॉर्ट टर्म के लिए स्टॉप लॉस होगा 24350 का। अगर निफ्टी इस सपोर्ट को सभांलने में सफल नहीं रहा तो इसके नीचे बहुत बड़ा करेक्शन देखने को मिलेगा।

फिलहाल इंट्राडे के लिए रूपक की बैंक निफ्टी में लॉन्ग जाने की सलाह है। बैंक निफ्टी में 52000 के टारगेट के लिए 51350 के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की सलाह है।

 

स्टॉक्स पर बात करते हुए रूपक ने कहा कि  इस समय उनको कोरोमंडल का स्टॉक अच्छा लग रहा है। स्टॉक ने डेलीचार्ट पर कंसोलीडेशन ब्रेकआउट दिया है। ये स्टॉक कापी मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। स्टॉक आराम से 20 डेज मूविंग एवरेज के ऊपर टिका हुआ है। शॉर्ट टर्म में ये स्टॉक 1770-1780 के आसपास जा सकता है। नीचे की तरफ 1590 रुपए पर स्टॉपलॉस लगाना होगा।

बाजार में अभी तो करेक्शन शुरू हुआ है, लेकिन किसी बड़े क्रैश की आशंका नहीं -रवि धर्मशी

रूपक का दूसरा पसंदीदा स्टॉक है जिंदल स्टील। ये स्टॉक बड़े करेक्शन के बाद अपने 200-मूविंग एवरेज के पास आ गया है। यहां पर स्टॉक को मजबूत सपोर्ट है। इस स्टॉक में शॉर्ट टर्म में 980 रुपए की ओर रिकवरी आती दिख सकती है। नीचे की तरफ स्टॉक के लिए 904 रुपए पर सपोर्ट है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top