Markets

2 सालों में एचडीएफसी बैंक करेगा आउटपरफॉर्म, इन सेक्टर में भी बनेगा पैसा: मेहरबून ईरानी

बाजार के करेक्शन और आगे के आउटलुक पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट मेहरबून ईरानी ने कहा कि बीते 2 महीने में निफ्टी में बढ़त देखने को मिली लेकिन पोर्टफोलियो में कोई बढ़त नहीं थी। उसका मूल कारण यह था कि बिटेनडाउन सेक्टर जैसे एफएमसीजी, फार्मा शेयरों में बढ़त देखने को मिली और बाकी के सेक्टर और स्टॉक में जहां निवेशकों ने पैसा बनाया था वो शेयर करेक्ट करने लगे। जिसके कारण पोर्टफोलियो में उतार-चढ़ाव देखने को मिला।

उन्होंने कहा कि दिवाली से पहले बाजार का मूड थोड़ा खराब है। बाजार में 10 फीसदी के करेक्शन की आशंका पहले से ही थी। कई सेक्टर के वैल्यूएशन काफी ऊंचे हो गए थे। मेहरबून ईरानी ने आगे कहा कि बाजार में आशा और उम्मीदें काफी बढ़ गई थी। तिमाही नतीजों को लेकर कंपनियों से भी बहुत ज्यादा उम्मीदें लगाई गई थी। यहीं कारण है कि अब बाजार में गिरावट ज्यादा नजर आ रही है।

उन्होंने आगे कहा कि चीन की वजह से एफआईआई की भारतीय बाजार में भारी बिकवाली संभव है। चीन में राहत पैकेज की वजह से निवेश शुरु हुआ है। म्यूचुअल फंड में एफआईआई के फ्लो में नरमी आती है तो बाजार में और गिरावट बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि अगर ट्रंप की हार होती तो चीन और आक्रामक होगा।

एचडीएफसी बैंक आउटपरफॉर्मर रह सकता है

एचडीएफसी बैंक पर बात करते हुए मेहरबून ईरानी ने कहा कि 2 सालों में एचडीएफसी बैंक आउटपरफॉर्म कर सकता है। पिछले 4-5 साल के कंसोलिडेशन से एचडीएफसी बैंक बाहर निकल रहा है। ये शेयर क्वालिटी शेयरों में से एक है। अगले 6-9 महीने के भीतर एचडीएफसी बैंक का शेयर 2000 रुपये का स्तर दिखासकता है।

एफएमसीजी कंपनियों के नतीजों से सुस्ती के संकेत

एफएमसीजी सेक्टर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि एफएमसीजी कंपनियों के नतीजों से सुस्ती के संकेत मिल रहे हैं। लोग खर्च कम कर रहे हैं। एफएमसीजी सेक्टर से जुड़े अपनी पीक से करेक्ट हुए है। जिसके चलते आगे नेस्ले, एचयूएल, कोलगेट निवेश के मौके देगा। एफएमसीजी सेक्टर में निवेश ना करके किसी ग्रोथ वाले सेक्टर में निवेश करना बेहतर स्ट्रैटजी होगी।

आईटी सेक्टर को लेकर पॉजिटीव नजरिया

आईटी सेक्टर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आईटी सेक्टर को लेकर पॉजिटीव नजरिया बना है क्योंकि जुलाई महीने से आईटी कंपनियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन अभी मुझे स्पेशलिटी केमिकल, पब्लिक सेक्टर में निवेश के अच्छे मौके नजर आ रहे है। लंबी अवधि में चुनिंदा शेयरों में निवेश करने की सलाह होगी।

(डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top