Uncategorized

लिस्ट होते ही इस शेयर को बेचने लग गए निवेशक, ₹128 पर आया भाव, जबरदस्त हुआ था सब्सक्राइब

 

Freshara Agro Exports Listing Today: फ्रेशरा एग्रो एक्सपोर्ट्स आईपीओ आज गुरुवार को शेयर बाजार में लिस्ट हो गया। कंपनी के शेयरों की एनएसई पर लिस्टिंग हुई। फ्रेशरा एग्रो एक्सपोर्ट्स के शेयर आज एनएसई पर आईपीओ प्राइस बैंड 116 रुपये के मुकाबले 17% प्रीमियम के साथ 135 रुपये पर लिस्ट हुए। हालांकि, लिस्टिंग के बाद इसमें सेलर्स अधिक नजर आए और कंपनी के शेयर 5% तक गिरकर 128.25 रुपये पर पहुंच गए थे। बता दें कि एसएमई आईपीओ निवेश के लिए 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक के लिए ओपन हुआ था। इस इश्यू को तीन दिन में करीबन 236 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

क्या है डिटेल

एक बुक-बिल्डिंग इश्यू है, इसका आईपीओ के जरिए ₹75.39 करोड़ जुटाने का टारगेट है। आईपीओ में 64.99 लाख शेयरों का पूरी तरह से फ्रेश इश्यू शामिल था। फ्रेशरा एग्रो आईपीओ का प्राइस बैंड ₹110 से ₹116 प्रति शेयर तय किया गया थ। रिटेल निवेशकों के लिए न्यूनतम अप्लाई साइज 1,200 शेयरों का एक लॉट था, जिसकी राशि ₹1,39,200 थी। दूसरी ओर, बड़े निवेशकों (एचएनआई) के लिए न्यूनतम बोली का साइज दो लॉट या 2,400 शेयर था, जो कुल मिलाकर ₹2,78,400 था।

जीवाईआर कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड फ्रेशरा एग्रो एक्सपोर्ट्स आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि पूर्वा शेयरजिस्ट्री इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार है। गिरिराज स्टॉक ब्रोकिंग इस आईपीओ के लिए बाजार निर्माता है। कंपनी के प्रमोटर- जुनैद अहमद, इकबाल अहमद खुद्रथुल्लाह मोहम्मद और अस्मा सैयद- के पास आईपीओ से पहले कंपनी में सामूहिक रूप से 86.50% हिस्सेदारी थी। इश्यू के बाद उनकी शेयरधारिता पर फैसला होना अभी बाकी है।

कंपनी का कारोबार

फ्रेशरा एग्रो एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की स्थापना 2015 में हुई थी। कंपनी रिजर्व खीरा और अन्य मसालेदार सब्जियों की खरीद, प्रोसेसिंग और निर्यात में सक्रिय है। कॉन्ट्रैक्ट खेती के जरिए कंपनी तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में किसानों से कच्ची उपज प्राप्त करती है। कंपनी की पेशकशों में खीरा, बेबी कॉर्न, जैलापीनो और अन्य मसालेदार सब्जियां शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top