IPO

Swiggy IPO: खत्म हुआ इंतजार! 6 से 8 नवंबर के बीच खुल सकता है स्विगी का आईपीओ… पैसा रखें तैयार

Swiggy IPO: फूड और ग्रॉसरी डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) अगले महीने 6 नवंबर को बोली के लिए खुल सकता है। इस मामले से वाकिफ कई सूत्रों ने मनीकंट्रोल को यह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि स्विगी का IPO अगले महीने 6 से 8 नवंबर के बीच लॉन्च हो सकता है। वहीं एकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ एक दिन पहले 5 नवंबर को खुल सकता है। स्विगी में प्रॉसस और सॉफ्टबैंक जैसी कई दिग्गज इनवेस्टमेंट फर्मों ने निवेश किया हुआ है, जिन्हें इस IPO में अपनी कुछ या पूरी हिस्सेदारी बेचकर बाहर निकलने का मौका मिल सकता है।

एक सूत्र ने बताया, “ऊपरी प्राइस बैंड के स्तर पर, स्विगी इस आईपीओ से लगभग 11.3 अरब डॉलर के वैल्यूएशन को टारगेट कर रही है। आईपीओ में फ्रेश शेयरों के हिस्से को लगभग 4,500 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया गया है। वहीं ऑफर फॉर सेल (OFS) वाले हिस्से में भी निवेशकों की भागीदारी के आधार पर बदलाव किया गया है।”

दो अन्य सूत्रों ने भी IPO लॉन्च होने के तारीख की पुष्टि की और कहा कि IPO का कुल साइज लगभग 11,700 से 11,800 करोड़ रुपये के बीच होने की संभावना है। मनीकंट्रोल इस खबर पर स्विगी पर तत्काल प्रतिक्रिया नहीं ले सका।

 

इससे पहले मनीकंट्रोल ने 20 अक्टूबर को एक रिपोर्ट में बताया था कि स्विगी अपने IPO के लिए 11.7 अरब डॉलर से 11.8 अरब डॉलर के वैल्यूएशन को टारगेट कर रही है और इसके नवंबर की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की काफी संभावना है।

रिपोर्ट में यह बताया गया था कि स्विगी ने अपने IPO में नए शेयरों के हिस्से को 3,750 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 4,500 करोड़ रुपये कर दिया है। साथ ही वैल्यूशन और निवेशकों की एग्जिट रणनीति के आधार पर OFS में भी बदलाव हो सकता है।

स्विगी और इसके क्विक कॉमर्स प्लेटफार्म इंस्टामार्ट (Instamart) का मुकाबला मुख्य रूप से जोमैटो Zomato के Blinkit, Zepto और BigBasket जैसी कंपनियों से है।

स्विगी के मुख्य निवेशक प्रॉसस (32%), सॉफ्टबैंक (8%) और एक्सेल (6%) हैं, जबकि अन्य शेयरधारकों में एलिवेशन कैपिटल, DST ग्लोबल, टेनसेंट, कतर इनवेस्टमेंट अथॉरिटी (QIA), GIC सिंगापुर आदि शामिल हैं।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top