Uncategorized

Share Markets Today: Gift Nifty 24,450 पर सपाट, BEL, BPCL, Coal India जैसे शेयरों पर फोकस; पढ़ें अपडेट्स

Share Markets Today: घरेलू शेयर बाजारों में निफ्टी की वीकली एक्सपायरी के बाद मंथली एक्सपायरी पर नजर है. पूरा अक्टूबर बाजार के लिए भारी गिरावट भरा रहा है. कमजोर दूसरी तिमाही नतीजों के बीच FIIs (विदेशी संस्थागत निवेशकों) की ओर से बिकवाली जारी है, हालांकि तीव्रता पहले से कम हुई है, ऐसे में बाजार को बस अक्टूबर के साथ ये वॉलेटिलिटी भी गुजर जाने का इंतजार है.

ग्लोबल बाजारों से अपडेट

अगर आज शुक्रवार (25 अक्टूबर) के ट्रिगर्स की बात करें तो मिले-जुले संकेत दिखाई दे रहे हैं. कल अमेरिकी बाजारों की मिली-जुली चाल रही. डाओ डेढ़ सौ अंकों की गिरावट के साथ लगातार चौथे दिन कमजोर तो Tesla में 22 परसेंट के जोरदार उछाल से नैस्डैक करीब डेढ़ सौ अंक चढ़कर दिन की ऊंचाई पर बंद हुआ. सुबह GIFT निफ्टी 24450 के पास सपाट दिखा. डाओ फ्यूचर्स सुस्त था और निक्केई करीब 300 अंक कमजोर दिखा.

कमोडिटी बाजार की बात करें तो सोना 15 डॉलर चढ़कर 2750 डॉलर के पास तो चांदी 34 डॉलर के नीचे सपाट थी. घरेलू बाजार में सोना करीब 500 रुपए चढ़ा था. कच्चा तेल 75 डॉलर के पास सुस्त दिखा.

Q2 Result Updates

कल ITC के नतीजे मिले-जुले रहे तो NTPC और Indusind Bank का कमजोर प्रदर्शन रहा. United Breweries, Dixon और Godrej Consumer के दमदार नतीजे आए हैं. MGL ने अनुमान के मुताबिक तो IEX और Coromandel का मिला-जुला प्रदर्शन रहा लेकिन Petronet, GMR Airports और Oracle ने निराश किया. आज निफ्टी की पांच कंपनियां BEL, BPCL, Coal India, JSW Steel और Shriram Finance तिमाही नतीजे  जारी करेंगी तो F&O में DLF, HPCL, Indigo, BoB, Bandhan समेत 9 कंपनियों के नतीजों पर बाजार की नजर रहेगी.

बाजार के लिए आज अहम ट्रिगर

    • डाओ 140 अंक गिरा, नैस्डैक 138 अंक चढ़ा

 

    • नतीजे: ITC मिलाजुला, NTPC और Indusind कमजोर

 

    • निफ्टी में BEL, BPCL, Coal India समेत 5 नतीजे आएंगे

 

    • वायदा में DLF, HPCL समेत 9 कंपनियों के नतीजों पर नजर

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top