Markets

Big Stock Today:”स्टॉक ऑफ द डे” बन सकता है एक्सिस बैंक, इन शेयरों में दिखेगा आज एक्शन

बाजार पूरी तरह से मंदडियों के गिरफ्त में है। 24 अक्टूबर को सेंसेक्स और निफ्टी पूरे सत्र के दौरान सुस्त रहे और सपाट बंद हुए। हालांकि आज बाजार की शुरुआत हल्की बढ़त के साथ हुई है। ऐसे में सीएनबीसी-आवाज के मैनेजिंग एडिटर अनुज सिंघल ने आज निफ्टी में दोनों तरफ की ट्रेड्स के लिए तैयार रहने की सलाह दी है। उनका कहना है कि बड़ा ट्रेड “Sell on rally” का है। आज शुक्रवार है, तो थोड़ी शॉर्ट कवरिंग भी संभव है। शॉर्ट ने काफी पैसा बनाया है, शायद थोड़ा बुक करें। वहीं उन्होंने कुछ ऐसे शेयरों का चुनाव किया है जो गिरते बाजार में भी आपको मुनाफा कमा कर देने का दम रखते है। तो आइए डालते है उन शेयरों पर एक नजर जो आज के बिग स्टॉक्स के तौर पर उभर सकते हैं।

एक्सिस बैंक पर फोकस (GREEN)

अनुज सिंघल ने कहा कि एक्सिस बैंक आज “स्टॉक ऑफ द डे” हो सकता है। RBI ने अमिताभ चौधरी की दोबारा नियुक्ति को मंजूरी दी है। अमिताभ चौधरी अगले तीन साल तक बैंक के CEO रहेंगे। कल 200 DMA के सपोर्ट पर खरीदारी आई।

 

इंडसइंड बैंक पर फोकस (RED)

अनुज सिंघल ने इस स्टॉक को आज का एक्सिडेंट ऑफ द डे बताया है। उन्होंने कहा कि कंपनी के दूसरी तिमाही के नतीजे बेहद खराब है। क्रेडिट कॉस्ट, NIMs पर दबाव, फीस ने चौंकाया है। ब्रोकरेज ने अर्निंग अनुमान 20-30% घटाया है। बैंक निफ्टी की मजबूती की आज बड़ा इम्तिहान है। टेक्निकल चार्ट पर भी कमजोर, कल 50 WMA के नीचे फिसला है।

ITC पर फोकस (Green)

अनुज सिंघल ने कहा कि ज्यादातर पैमाने पर Q2 नतीजे अच्छे है। शानदार रेवेन्यू और वॉल्यूम परफॉर्मेंस बेहतर रही। लेकिन कंपनी के मार्जिन पर दबाव देखने को मिला। शेयर की पोजिशनिंग काफी कमजोर है लेकिन आज शेयर में रिलीफ रैली संभव है। सिगरेट और FMCG कारोबार स्थिर है। होटल अच्छा, एग्री कारोबार भी चमका है।50 DMA के अहम सपोर्ट पर शेयर नजर आ रहा है।

गोदरेज कंज्यूमर पर फोकस (Green)

नतीजे अच्छे, डिमांड चुनौतीपूर्ण है। कमजोर Q2 अपडेट । शेयर 53 हफ्तों के शिखर से 16% नीचे है। रेवेन्यू 3666 करोड़ रुपये पर आया जबकि (अनुमान 3500 Cr) था। वहीं EBITDA 759 करोड़ रुपये (अनुमान 732 Cr) था। घरेलू ऑर्गेनिक वॉल्यूम ग्रोथ 7-8% अनुमान के मुकाबले 7% पर रही। शेयर 200 DMA के नीचे फिसल चुका है

फोकस मे डिक्सन (न्यूट्रल)

Q2 में रेवेन्यू मजबूत है लेकिन मार्जिन ठंडा है। शेयर सर्वोच्च शिखर के करीब है। नतीजे भाव में शामिल हो सकते हैं। बड़ा गैप-अप हो तो पीछा ना करें।

 

(डिस्क्लेमर: lदिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top