Uncategorized

Stocks to Watch: आज Fusion Finance और City Union Bank समेत इन शेयरों दिखेगा ऐक्‍शन, लगाएंगे दांव?

नई दिल्‍ली: स्थानीय शेयर बाजार में बुधवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट रही थी। बीएसई सेंसेक्स 138 अंक से अधिक के नुकसान में रहा। विदेशी संस्थागत निवेशकों की पूंजी निकासी जारी रहने के बीच चुनिंदा शेयरों में मुनाफावसूली से बाजार में गिरावट आई थी। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 138.74 अंक यानी 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ 80,081.98 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान एक समय सेंसेक्स 80,000 के नीचे 79,891.68 अंक तक आ गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 36.60 अंक यानी 0.15 फीसदी की गिरावट के साथ 24,435.50 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान इसमें 24,604.25 से 24,378.10 अंक के बीच घट-बढ़ हुई।सेंसेक्स के 30 शेयरों में से महिंद्रा एंड महिंद्रा, सन फार्मा, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, अडानी पोर्ट्स, लार्सन एंड टुब्रो, आईसीआईसीआई बैंक और टाइटन प्रमुख रूप से नुकसान में रहे थे। दूसरी तरफ बजाज फाइनेंस के दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम आने के बाद कंपनी का शेयर लगभग पांच फीसदी चढ़ गया। लाभ में रहने वाले अन्य शेयरों में टेक महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और बजाज फिनसर्व शामिल थे।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Systematix Corporate Services, Fusion Finance और City Union Bank पर तेजी का रुख दिखाया है।

एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन स्टॉक्स में मंदी के संकेत

एमएसीडी (MACD) ने Hitachi Energy, Divi’s Laboratories, Siemens, ABB India, Kaynes Technology और Ipca Laboratories के शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Amber Enterprises, Firstsource, Coforge, Persistent Systems, Max Financial, MCX India और Tube Investments शामिल हैं। इन शेयर ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयर में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में दिख रहा बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है, उनमें Rajesh Exports, IDFC First Bank, Tanla Platforms, Capri Global Capital, Nestle India, Birla Corporation और RBL Bank शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का निचला स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयर में नरमी का संकेत देता है।

(डिस्क्लेमर: इस विश्लेषण में दिए गए सुझाव व्यक्तिगत विश्लेषकों या ब्रोकिंग कंपनियों के हैं, stock market news के नहीं। हम निवेशकों को सलाह देते हैं कि किसी भी निवेश का निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से परामर्श कर लें क्योंकि शेयर बाजार की परिस्थितियां तेजी से बदल सकती हैं।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top