Markets

Multibagger IPO: करीब 7 महीने में 156% का तगड़ा रिटर्न, 24 अक्टूबर को होगी बोर्ड की बैठक

Platinum Industries Share: प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों ने पिछले कुछ समय में अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। स्टैबलाइजर्स बनाने वाली इस कंपनी के बोर्ड की बैठक 24 अक्टूबर 2024 को होने वाली है। इस मीटिंग में अधिग्रहण के अवसरों और फंड जुटाने पर विचार किया जाएगा। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है। इस बीच आज 23 अक्टूबर को कंपनी के शेयरों में 1.12 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 438 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 2,405 करोड़ रुपये है।

प्लैटिनम इंडस्ट्रीज ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि कंपनी इक्विटी शेयरों सहित एक या अधिक तरीकों के इश्यू के माध्यम से फंड जुटा सकती है। हालांकि, इस प्रस्ताव को रेगुलेटरी समेत शेयरधारकों के अप्रुवल की जरूरत होगी। क्रिसिल रिपोर्ट के अनुसार प्लैटिनम इंडस्ट्रीज के पास 13 फीसदी मार्केट शेयर है, जो इसे वित्त वर्ष 2022-23 में डोमेस्टिक पीवीसी स्टेबलाइजर मार्केट में तीसरी सबसे बड़ी कंपनी बनाती है।

IPO निवेशकों को 156 फीसदी का तगड़ा रिटर्

प्लैटिनम इंडस्ट्रीज का आईपीओ फरवरी 2024 में आया था। वहीं, इसके शेयरों की लिस्टिंग 5 मार्च 2024 को 33% प्रीमियम पर हुई थी। आईपीओ के तहत 171 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए थे, जबकि इसकी लिस्टिंग 228 रुपये के भाव पर हुई। बता दें कि इसके आईपीओ को निवेशकों को तगड़ा रिस्पांस मिला था और ओवरऑल करीब 99 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

लिस्टिंग के बाद भी कंपनी के शेयरों में तेजी जारी रही और यह स्टॉक अब 438 रुपये के भाव पर पहुंच गया है। इसका मतलब है कि शेयर ने अपने आईपीओ निवेशकों को करीब 7 महीने में ही 156 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इसके अलावा, लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयर 92 फीसदी भाग चुके हैं।

Platinum Industries के बारे में

अगस्त 2016 में बनी प्लैटिनम इंडस्ट्रीज स्टैबलाइजर्स बनाती है। यह पीवीसी स्टैबलाइजर्स, सीपीवीसी एडिटिव्स और लुब्रिकेंट्स बनाती है। इसके प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल पीवीसी पाइप्स, पीवीसी प्रोफाइल्स, पीवीसी फिटिंग्स, इलेक्ट्रिकल वायर्स और केबल्स, एसपीसी फ्लोर टाइल्स, रिजिड पीवीसी फोम बोर्ड्स और पैकेजिंग मैटेरियल्स इत्यादि में इस्तेमाल होता है। इसकी मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी महाराष्ट्र के पालघर में है। जुलाई 2023 तक के आंकड़ों के हिसाब से देश भर में इसके 12 डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर्स हैं। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो यह लगातार मजबूत हुई है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top