Uncategorized

₹720 पर पहुंच सकता है अडानी ग्रुप का यह शेयर, जानें क्या है वजह?

 

Adani Group News: अडानी पावर के शेयरों में गुरुवार को सुबह के सत्र में जोरदार तेजी दर्ज की गई। इसके पीछे कंपनी का वह ऐलान है, जिसमें ₹5000 करोड़ के फंड रेजिंग प्रपोजल पर विचार और अप्रूव करने के लिए 28 अक्टूबर 2024 को बोर्ड मीटिंग की जाएगी। अडानी पावर के शेयर आज फ्लैट खुले, लेकिन जल्द ही निवेशकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और एनएसई पर 612 रुपये के इंट्राडे हाई को छू लिया। इसमें करीब 4 फीसद की तेजी थी। सुबह करीब 11 बजे यह 3.17 पर्सेंट ऊपर 606.30 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

720 रुपये पर जा सकता है शेयर

लाइव मिंट के मुतबिक अडानी पावर ने नए शेयर जारी करके 5,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने और मंजूरी देने के लिए अगले सप्ताह सोमवार को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग की डेट घोषित की है। एक्सपर्ट्स ने कहा है कि अडानी पावर के शेयर की कीमत ने हाल ही में टेक्निकल चार्ट पर लगभग 580 रुपये प्रति शेयर पर अपना डाउनसाइड रीटेस्ट पूरा किया और अब शॉर्ट से मीडियम टर्म में 660 रुपये और 720 रुपये प्रति शेयर को छूने के लिए तैयार है।

लक्ष्मी श्री इन्वेस्टमेंट ऐंड सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड अंशुल जैन ने मिंट से कहा, ‘कंपनी के बोर्ड ने 5,000 करोड़ रुपये के फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने और उसे मंजूरी देने के लिए अगले हफ्ते सोमवार को बैठक तय की है। इसने अडानी पावर के शेयरों के आसपास चर्चा पैदा कर दी है। इसके अलावा, स्टॉक ने हाल ही में चार्ट पैटर्न पर लगभग 580 रुपये प्रति शेयर मार्क पर रीटेस्टिंग पूरी की है। इसलिए, स्टॉक मौलिक और तकनीकी दोनों दृष्टिकोणों से मजबूत दिखता है।

अन्य एक्सपर्ट्स के टार्गेट प्राइस

चॉइस ब्रोकिंग के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर सुमीत बगड़िया ने कहा, ‘अडानी पावर के शेयरहोल्डर्स 650 रुपये प्रति शेयर के शॉर्ट टर्म टारगेट के लिए 570 रुपये के स्टॉपलॉस को बनाए रखते हुए शेयर होल्ड कर सकते हैं। फ्रेश इन्वेस्टर्स 570 रुपये के स्टॉपलॉस को मेंटेन करते हुए 650 रुपये के शॉर्ट टर्म टारगेट के लिए भी शेयर खरीद सकते हैं।

अडानी पावर के शेयरधारकों को थोड़ी और अवधि के लिए शेयर रखने की सलाह देते हुए अंशुल जैन ने कहा, “अडानी पावर के शेयर तकनीकी चार्ट पर मजबूत दिख रहे हैं, और यह निकट अवधि में 660 रुपये को छू सकता है, जबकि मिड-टर्म में, हम उम्मीद कर सकते हैं कि अडानी पावर के शेयर 720 रुपये को छू लेंगे।”

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top