Uncategorized

₹1 के शेयर वाले इस कंपनी को छप्परफाड़ मुनाफा, खरीदने की मची लूट, लगा 20% का अपर सर्किट

 

Penny stock: जीजी इंजीनियरिंग के शेयर (G G Engineering Ltd) आज गुरुवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर में आज 20% का अपर सर्किट लग गया। कंपनी के शेयर ₹1.90 के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। इसका पिछला बंद भाव 1.59 रुपये था। शेयरों में इस तेजी के पीछे सितंबर तिमाही के शानदार नतीजे हैं। दरअसल, सितंबर तिमाही के लिए कंपनी के पॉजिटिव वित्तीय परिणामों के बाद जीजी इंजीनियरिंग के शेयर आज, 24 अक्टूबर को सुबह के कारोबार में 20% के अपर सर्किट के साथ ₹1.90 पर पहुंच गए।

सितंबर तिमाही के नतीजे

चालू वित्त वर्ष के सितंबर तिमाही में GG इंजीनियरिंग को ₹11 करोड़ का प्रॉफिट हुआ है। यह पिछले वर्ष की समान अवधि में ₹1 करोड़ के शुद्ध लाभ और पिछली जून तिमाही में ₹2 करोड़ के शुद्ध घाटे की तुलना में एक जबरदस्त सुधार है। नेट प्रॉफिट FY24 के लिए ₹7 करोड़ के संयुक्त नेट प्रॉफिट से अधिक है। Q2FY25 में कंपनी का रेवेन्यू बढ़कर ₹106 करोड़ हो गया, जो कि Q2 FY24 में ₹73 करोड़ से 45.2% साल-दर-साल सुधार और चालू वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में ₹70 करोड़ से अधिक है। EBITDA ₹13 करोड़ तक पहुंच गया, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में यह केवल ₹1 करोड़ था।

कंपनी के शेयरों के हाल

अप्रैल 2023 से कंपनी के शेयर रिकवरी मोड में हैं। यह दौरान यह ₹0.76 प्रति शेयर से बढ़कर ₹1.90 के वर्तमान स्तर तक पहुंच गया। यानी 150% की तेजी आई है। अकेले नवंबर 2023 में स्टॉक में 84% की तेजी देखी गई थी। इस रिकवरी के बावजूद, स्टॉक अभी भी ₹9.33 प्रति शेयर के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर से लगभग 80% नीचे कारोबार कर रहा है, जो कि जुलाई 2021 में पहुंचा था। बता दें कि कंपनी स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए औद्योगिक इंजन, समुद्री इंजन और डीजल जनरेटर सेट के लिए स्पेयर पार्ट्स की सप्लाई करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top