Uncategorized

अपने रेलवे बिजनेस को ₹1600 करोड़ में बेचेगी यह कंपनी, निवेशकों को मालामाल कर चुका शेयर, आपका है दांव?

 

Escorts Kubota: एग्रीकल्चर एंड कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट कंपनी एस्कॉर्ट्स कुबोटा लिमिटेड अपने रेलवे इक्विपमेंट बिजनेस डिविजन को सोना बीएलडब्ल्यू प्रिसिजन फोर्जिंग्स लिमिटेड को 1,600 करोड़ रुपये में बेचेगी। एस्कॉर्ट्स कुबोटा लिमिटेड (ईकेएल) ने बुधवार को शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि कंपनी ने रेलवे उपकरण से संबंधित पूरे कारोबार को ट्रांसफर करने के लिए सोना बीएलडब्ल्यू प्रिसिजन फोर्जिंग्स लिमिटेड (सोना कॉमस्टार) के साथ एक कारोबार हस्तांतरण समझौता किया है।

क्या है डिटेल

इसमें कहा गया, यह लेन-देन समझौते की शर्तों के अधीन 1,600 करोड़ रुपये की एकमुश्त नकद राशि पर किया जा रहा है। बिक्री के पीछे के तर्क पर ईकेएल ने कहा कि उसने कृषि व निर्माण उपकरण क्षेत्रों पर रणनीतिक रूप से ध्यान देने के अनुरूप आरईडी को बेचने का निर्णय लिया है। ईकेएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक निखिल नंदा ने कहा, ‘‘मुख्य कारोबार क्षेत्रों पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करते हुए ईकेएल का लक्ष्य हितधारकों के लिए मूल्य को अधिकतम करना और कृषि एवं निर्माण उपकरण उद्योग में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करना है।’’

कंपनी के शेयरों के हाल

एस्कॉर्ट्स कुबोटा लिमिटेड के शेयर आज बुधवार को मामूली तेजी केp साथ 3,700 रुपये पर बंद हुए। इस साल अब तक यह शेयर 25% और सालभर में 18% तक चढ़ा है। कंपनी के शेयर में पिछले पांच साल में इसमें 500% तक की तेजी देखी गई है। कंपनी के शेयरों का 52 वीक हाई प्राइस 4,422 रुपये और 52 वीक लो प्राइस 2,647.45 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 41,424.42 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top