Markets

Multibagger Stock: 4 साल में 1675% का तगड़ा रिटर्न, क्षमता बढ़ाने पर कंपनी का फोकस

Multibagger Stock: उषा मार्टिन लिमिटेड के शेयरों ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। यह एक मिडकैप फर्म है जो वायर और वायर रोप्स के बिजनेस में है। कंपनी रणनीतिक रूप से हाई-एंड वैल्यू-एडेड प्रोडक्ट्स के लिए अपनी क्षमताओं का विस्तार करने की योजना बना रही है। इसके शेयरों में आज 23 अक्टूबर को 0.76 फीसदी की मामूली गिरावट देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 391 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप 11,915 करोड़ रुपये पर आ गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई रुपये और 52-वीक लो रुपये है।

Usha Martin का फोकस क्षमता विस्तार पर

उषा मार्टिन हाई-परफॉर्मेंस और हाई वैल्यू वाले स्पेशियलिटी वायर रोप, LRPC स्ट्रैंड, वायर, प्री-स्ट्रेसिंग सॉल्यूशन और केबल बनाती और बेस्पोक एंड-फिटमेंट, एक्सेसरीज और संबंधित सर्विसेज प्रोवाइड करती है। क्षमता विस्तार के तहत कंपनी का फोकस क्रेन रोप्स, कॉम्पैक्टेड रोप्स, प्लास्टिकेटेड रोप्स, माइनिंग रोप्स और ऑयल और ऑफशोर रोप्स जैसी प्रीमियम प्रोडक्ट्स के लिए प्रोडक्शन क्षमताओं को बढ़ाने होगा।

कंपनी ने सिस्टमैटिक फेज्ड एप्रोच में कैपेक्स प्रोग्राम शुरू किए हैं। इसके चरण 1 के कैपेक्स का कमर्शियल ऑपरेशन शुरू हो गया है, और कंपनी रांची में ₹167 करोड़ और थाईलैंड में ₹62 करोड़ के निवेश के साथ अगले चरण में आगे बढ़ रही है। यह अगला चरण 18-24 महीनों के भीतर पूरा होने की उम्मीद है, जिससे आने वाले वर्षों में वॉल्यूम और प्रदर्शन में और वृद्धि होगी।

Usha Martin का कारोबार

वित्त वर्ष 24 में, कंपनी ने सऊदी अरब में एक नई एंटिटी इनकॉर्पोरेट की है और थाईलैंड में एक मौजूदा ज्वाइंट वेंचर में शेष 50% हिस्सेदारी भी हासिल की। ​​इसके अलावा, कंपनी अपने सिंथेटिक स्लिंग प्रोडक्ट के आगामी लॉन्च की दिशा में आगे बढ़ रही है। उषा मार्टिन का लक्ष्य दुनिया भर में इंडस्ट्री में लीडिंग कंपनी बनना है। कंपनी के पास रांची, होशियारपुर, सिलवासा, दुबई, बैंकॉक और यूके में रणनीतिक रूप से मैन्युफैक्चरिंग साइट्स हैं।

कंपनी के मुख्य वायर रोप सेगमेंट ने पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान 67% की तुलना में इसके कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में 71% का योगदान दिया। वायर रोप सेक्टर के भीतर, वैल्यू-एडेड सेगमेंट की हिस्सेदारी पिछले वर्ष के 65% से बढ़कर वित्त वर्ष 24 में 71% हो गई। इसके अलावा, इंटरनेशनल मार्केट्स से आने वाला रेवेन्यू इसके टोटल रेवेन्यू का लगभग 55% रहा।

Usha Martin ने दिए हैं शानदार रिटर्न

Usha Martin के शेयरों ने अपने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में शानदार रिटर्न दिया है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर कंपनी के शेयरों में 9 फीसदी की तेजी आई है। इस साल अब तक यह स्टॉक 35 फीसदी चढ़ा है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 39 फीसदी का रिटर्न मिला है। हालांकि, पिछले दो सालों में इसने 180 फीसदी और 4 सालों में इसके निवेशकों को 1675 फीसदी का शानदार मुनाफा हुआ है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top