Business

Ola Electric का CCPA को जवाब, कंज्यूमर्स की 99% शिकायतों का हो चुका है समाधान

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने आज 21 अक्टूबर को दावा किया कि कंज्यूमर्स की 99 फीसदी शिकायतों का समाधान कर दिया गया है। खराब सर्विस के कारण पिछले कुछ समय से ओला इलेक्ट्रिक विवादों में रही है। इसके चलते कंपनी को सोशल मीडिया पर यूजर्स के गुस्से का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, 7 अक्टूबर को, सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) ने ओला इलेक्ट्रिक के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था और कंपनी को जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया था। अब कंपनी ने CCPA की नोटिस का जवाब दिया है।

Ola Electric ने अपने जवाब में क्या कहा?

ओला इलेक्ट्रिक ने CCPA नोटिस का जवाब देते हुए स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि अथॉरिटी द्वारा हाइलाइट की गई 10644 उपभोक्ता शिकायतों में से 99.1 फीसदी का समाधान कंपनी द्वारा ग्राहकों की पूर्ण संतुष्टि के साथ पहले ही कर दिया गया है। कंपनी ने यह भी कहा कि उसके पास अपने वाहनों से संबंधित शिकायतों को दूर करने के लिए एक मजबूत मैकेनिज्म है। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में ग्लोबल कंसल्टेंसी फर्म Ernst & Young से हाथ मिलाया है, ताकि बिक्री के बाद बढ़ती शिकायतों से निपटा जा सके।

 

टियर-2 और टियर-3 शहरों पर Ola Electric का फोकस

इस बीच, ओला इलेक्ट्रिक टियर-2 और टियर-3 शहरों में अपना कारोबार बढ़ाने और हाल ही में लॉन्च किए गए #हाइपरसर्विस कैंपेन सहित कई पहलों के साथ बिक्री के बाद और ओनरशिप के अनुभव को बेहतर करने की योजना बना रही है। कैंपेन के हिस्से के रूप में कंपनी दिसंबर 2024 तक अपने सर्विस नेटवर्क को दोगुना करके 1000 सेंटर तक ले जाना चाहती है।

इसके अलावा, अपने नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम के हिस्से के रूप में कंपनी 2025 के अंत तक सेल्स और सर्विस में 10,000 पार्टनर्स को शामिल करेगी। ओला इलेक्ट्रिक ने ईवी सर्विस ट्रेनिंग प्रोग्राम की भी घोषणा की है, जिसका मकसद एक लाख थर्ड पार्टी के मैकेनिकों को ट्रेनिंग देना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top