Markets

Hyundai Motor की लिस्टिंग वाले दिन ब्रोकरेज हुए बुलिश, नोमुरा ने दिया 2472 रुपये का टारगेट

Hyundai Motor Listing: आज लिस्टिंग वाले दिन Hyundai Motor पर ब्रोकरेज बुलिश नजर आ रहे हैं। कंपनी के शेयर पर नोमुरा की खरीदारी की सलाह है। इस स्टॉक पर उन्होंने 2472 के लक्ष्य दिये हैं। वहीं मैक्वावयरी ने भी स्टॉक पर 2235 लक्ष्य के साथ आउटफरफॉमेंस की दी रेटिंग दी है। हुंडई की बात करें तो इसके शेयर 1960 रुपये के भाव पर जारी हुए हैं और लिस्टिंग पर इसका परफॉरमेंस कैसा रहने वाला है वह आज पता चल जायेगा। ग्रे मार्केट में बात करें तो इसकी GMP (-) 32 रुपये तक चली गई थी। फिलहाल यह 85 रुपये पर है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 4 प्रतिशत से अधिक लिस्टिंग गेन की गुंजाइश दिख रही है। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्रे मार्केट से मिले संकेतों की बजाय कंपनी की कारोबारी सेहत और लिस्टिंग के दिन मार्केट की परिस्थिति पर निर्भर करेगी। इस बीच ब्रोकरेज ने इस बुलिश राय दी है। जानते हैं क्या कहते हैं ब्रोकरेज फर्म-

MACQUARIE ON HYUNDAI INDIA

मैक्वायरी ने हुंडई इंडिया पर आउटपरफॉर्म रेटिंग के साथ कवरेज शुरू की है। Macquarie ने इसके शेयर के लिए 2235 का टारगेट दिया मैक्वायरी का कहना है कि HMIL प्रीमियम PE मल्टीपल पर ट्रेड करने के योग्य नजर आ रहा है। Macquarie के मुताबिक बेहतर पोर्टफोलियो मिक्स, प्रीमियम पोजिशनिंग का कंपनी को फायदा मिल सकता है। इसमें पावरट्रेन विकल्प, पैरेंट की क्षमता, मार्केट शेयर से अपसाइड रिस्क नजर आ रहा है।

नोमुरा ने हुंडई इंडिया पर BUY रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है। नोमुरा ने इस स्टॉक के लिए 2472 का टार्गेट दिया है। उनका कहना है कि प्रीमियाइजेशन पर फोकस से अच्छी ग्रोथ संभव है। नोमुरा के मुताबिक भारतीय कार इंडस्ट्री में अच्छी ग्रोथ की संभावना है। अभी 1000 लोगों पर सिर्फ 36 कारें हैं।

नोमुरा ने आगे कहा कि FY25-27F के दौरान 8% वॉल्यूम CAGR संभव है। FY27F तक EBITDA मार्जिन 13.1% से बढ़कर 14% संभव है। कंपनी के लिए FY25-27F के दौरान 17% अर्निंग CAGR संभव है।

(डिस्क्लेमरः stock market news पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top