Markets

Mazagon Dock Shipbuilders 22 अक्टूबर को करेगी इंटरिम डिविडेंड का ऐलान, शेयर 7% तक भागा

Mazagon Dock Shipbuilders: सरकारी शिपबिल्डिंग कंपनी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स के शेयरों में 21 अक्टूबर को अच्छी खरीद दिखी और कीमत 7 प्रतिशत तक उछल गई। कंपनी का बोर्ड 22 अक्टूबर को मीटिंग करने वाला है। 17 अक्टूबर को शेयर बाजारों को बताया गया था कि इस मीटिंग में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए इंटरिम डिविडेंड की घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही स्टॉक स्प्लिट का भी ऐलान किया जाएगा।

इंटरिम डिविडेंड की घोषणा से पहले ही कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट फिक्स कर दी है, जो कि 30 अक्टूबर 2024 है। इस तारीख तक जिन शेयरधारकों के नाम शेयरों के लाभार्थी मालिकों के तौर पर रजिस्टर ऑफ मेंबर्स ऑफ द कंपनी या डिपॉजिटरीज के रिकॉर्ड्स में होंगे, वे डिविडेंड पाने के हकदार होंगे।

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स का शेयर 21 अक्टूबर को सुबह बीएसई पर बढ़त के साथ 4599 रुपये पर खुला। इसके बाद यह पिछले बंद भाव से 7 प्रतिशत तक उछला और 4850 रुपये के हाई तक चला गया। कंपनी का मार्केट कैप 94,500 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

साल 2024 में अब तक 100 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न

साल 2024 में अब तक मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स के शेयर ने निवेशकों के पैसे दोगुने से भी ज्यादा कर दिए हैं। केवल एक सप्ताह में कीमत 10 प्रतिशत चढ़ी है। कंपनी में सितंबर 2024 के आखिर तक सरकार के पास 84.83 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top