Company

Godrej Properties ने अहमदाबाद में दूसरे प्रोजेक्ट के लिए खरीदी जमीन, शेयर में आया उछाल

Godrej Properties share price: गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) ने सोमवार, 21 अक्टूबर को कहा कि उसने एक आवासीय परियोजना (residential project) के लिए अहमदाबाद के वस्त्रपुर (Vastrapur) में 3 एकड़ जमीन खरीदी है। इस जमीन पर डेवलपमेंट करने के बाद 9 लाख वर्ग फुट बिक्री योग्य क्षेत्र बनने की संभावना है। इसमें मुख्य रूप से ₹1,300 करोड़ के अनुमानित बुकिंग मूल्य के साथ विभिन्न आकार के प्रीमियम आवासीय अपार्टमेंट बनाये जायेंगे। गोदरेज प्रॉपर्टीज के एमडी और सीईओ गौरव पांडे ने कहा, “हमें अहमदाबाद में अपना दूसरे प्रोजेक्ट के लिए जमीन खरीदने खुशी हो रही है। यह अहमदाबाद में हमारी उपस्थिति को और मजबूत करेगा। इससे भारत के प्रमुख शहरों में प्रमुख माइक्रो मार्केट में हमारी उपस्थिति को मजबूत करने की हमारी रणनीति को नई दिशा मिलेगी।”

कंपनी की ये जमीन वस्त्रपुर में स्थित है। जो पश्चिम अहमदाबाद में एक प्रीमियम आवासीय इलाका है। यहां शहर के प्रमुख क्षेत्रों से अच्छी कनेक्टिविटी है। इस क्षेत्र में स्कूल और स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं और आईआईएम अहमदाबाद, वस्त्रपुर लेक गार्डन, साबरमती रिवरफ्रंट, प्रोजेक्ट और नेक्सस अहमदाबाद वन मॉल जैसे प्रसिद्ध स्थल भी शामिल हैं। वस्त्रपुर नवरत्न बिजनेस पार्क और पिनेकल बिजनेस पार्क जैसे बिजनेस केंद्रों के भी करीब है।

बता दें कि पिछले हफ्ते, गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) ने अहमदाबाद के वस्त्रपुर में 3 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया था। जिसमें 9 लाख वर्ग फुट सेलेबल एरिया के डेवलपमेंट की क्षमता है।

वर्तमान व्यावसायिक धारणाओं के आधार पर, प्रोजेक्ट के लिए अनुमानित बुकिंग मूल्य लगभग ₹1,300 करोड़ है। इस प्रोजेक्ट में मुख्य रूप से विभिन्न आकार के प्रीमियम आवासीय अपार्टमेंट शामिल होंगे।

सुबह 9.30 बजे गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयर 0.33% बढ़कर ₹3,144 पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अब तक स्टॉक में 57.04% की बढ़ोतरी हुई है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top