Uncategorized

पैसा छापने वाला शेयर! एक साल में दे दिया 500% से ज्यादा रिटर्न, कीमत 11 रुपये से कम

नई दिल्ली: छोटा पैकेट, बड़ा धमाल। यह लाइन हमें कई जगह सुनने को मिल जाती है। लेकिन एक शेयर पर यह लाइन बिल्कुल सटीक बैठती है। इस पेनी स्टॉक ने निवेशकों को बेहद कम समय में मालामाल कर दिया है। 11 रुपये से कम कीमत के इस शेयर ने निवेशकों को एक साल 500 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। यानी इसने 5 गुना से ज्यादा फायदा दिया है।इस शेयर का नाम एलसीसी इन्फोटेक लिमिटेड (LCC Infotech Ltd) है। अभी इसकी कीमत 10.97 रुपये है। इसने निवेशकों को एक साल में करीब 565 फीसदी रिटर्न दिया है। वहीं 6 महीने में भी इसका रिटर्न 477 फीसदी रहा है। शुक्रवार को इसमें 2 फीसदी का अपर सर्किट लगा था। पिछले कई दिनों से इसमें अपर सर्किट देखा जा रहा है।

तीन महीने में दोगुना रिटर्न

इस शेयर ने तीन महीने में निवेश को दोगुना कर दिया है। ठीक तीन महीने पहले जुलाई में इसके शेयर की कीमत 5.25 रुपये थी। अभी 10.97 रुपये है। ऐसे में इसने इन तीन महीनों में ही 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दे दिया है। अगर आपने तीन महीने पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो इनकी वैल्यू दो लाख रुपये से ज्यादा हो चुकी होती।

6 महीने में जबर्दस्त फायदा

इस शेयर ने निवेशकों 6 महीने में जबर्दस्त फायदा पहुंचाया है। अप्रैल में इसे शेयर की कीमत 1.90 रुपये थी। ऐसे में इसने इन 6 महीने में 477 फीसदी रिटर्न दिया है। अगर आपने 6 महीने पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 4.77 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता।

एक लाख के बना दिए 6.65 लाख रुपये

एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। एक साल में यह रिटर्न 500 फीसदी से ज्यादा रहा है। एक साल पहले इसके शेयर की कीमत मात्र 1.65 रुपये थी। इस शेयर ने एक साल में करीब 565 फीसदी रिटर्न दिया है। अगर आपने एक साल पहले इसमें एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो इसकी वैल्यू 6.65 लाख रुपये होती। यानी आपको 5.65 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता।

क्या करती है कंपनी?

यह कंपनी एजुकेशन से जुड़ी है। इसकी स्थापना साल 1985 में हुई थी। यह स्किल से जुड़े कई तरह के कोर्स कराती है। इनमें सर्टिफिकेट कोर्स, डिप्लोमा कोर्स और एडवांस डिप्लोमा कोर्स शामिल हैं। कंपनी कारोबार से जुड़े भी कई कोर्स कराती है। इसके 100 से ज्यादा कोर्स हैं। सारे कोर्स ऑनलाइन हैं। कंपनी का मार्केट कैप 117.63 करोड़ रुपये है।

डिस्क्लेमर: इस विश्लेषण में दिए गए सुझाव व्यक्तिगत विश्लेषकों या ब्रोकिंग कंपनियों के हैं, stock market news के नहीं। हम निवेशकों को सलाह देते हैं कि किसी भी निवेश का निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से परामर्श कर लें। क्योंकि शेयर बाजार की परिस्थितियां तेजी से बदल सकती हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top