India

Maharashtra News: गंदे नाले से बहने लगे 500 के नोट, लूटने वालों की मची होड़, लाखों रुपये लोगों ने बटोरे

महाराष्ट्र के सांगली जिले के आटपाड़ी में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। जिसने भी देखा, उसके पैरों तले जमीन धंस गई। शहर के अंबाबाई नाले में शनिवार (19 अक्टूबर) को 500 रुपये के कई नोट बहते हुए दिखाई दिए। यहां शनिवार को साप्ताहिक बाजार भी लगता है। उसी दौरान गंदे नाले से 500 के ढेरों नोट बह रहे थे। पहले तो लोगों ने सोचा कि नकली नोट होंगे। फिर से कन्फर्म हो गया कि सभी नोट असली हैं तो फिर नोट लूटने वालों की होड़ लग गई। बहुत से लोग गंदे नाले में कूद गए। बताया जा रहा है कि लाखों रुपये लोगों ने बटोर लिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आटपाड़ी शहर में अंबाबाई मंदिर के बगल में बाजार लगता है। बाजार का दिन होने के कारण सुबह के समय लोग आ-जा रहे थे। सुबह करीब नौ बजे बाजार के लिए जा रहे कुछ लोगों ने देखा कि नाले से नोट बह रहे हैं। यह बात पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई।

2.50 लाख रुपये लोगों ने किया एकत्र

जैसे ही पता चला कि सभी नोट असली हैं तो फिर नोट लूटने वालों की संख्या बढती गई। कुछ लोग फौरन गंदे नाले में कूद गए। बाजार के लिए जा रहे लोग सामान की खरीदारी करने के बजाय नोट उठाने लगे। बताया जा रहा है कि करीब 2.50 लाख रुपये लोगों ने एकत्र किये हैं। कुछ देर बाद पुलिस को जानकारी हुई। जब तक पुलिस आई तब तक बहुत से लोग नोट नाले से निकलाकर भाग चुके थे। पुलिस ने लोगों को नाले से बाहर निकाला और नोटों को बटोरने का काम शुरू कर दिया है। लेकिन ये नोट कहां से आए? किसने और क्यों डाले? यह अभी तक समझ में नहीं आया है।

महाराष्ट्र में विधान सभा चुनाव प्रचार

महाराष्ट्र में चुनाव आयोग ने विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य में एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे। इस मौके पर आचार संहिता लगी हुई हैय़ आमतौर पर चुनाव के समय कई राज्यों में ब्लैक मनी, शराब की बोतलें पकड़ी जाती है। शायद जांच एजेंसियों के डर से किसी ने अपनी ब्लैकमनी नाले में बहा दी हो। फिलहाल अभी तक सुराग नहीं लग पाया है कि आखिर ये नोट कहां से आकर नाले में तैर रहे थे। पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top